IND vs ENG 2nd T20I: कैसी होगी भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टी20 की पिच और मौसम

आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा दूसरा टी20 मैच होगा। भारत ने सीरीज में बढ़त बना रखी है।

IND vs ENG 2nd T20I Pitch Report
IND vs ENG 2nd T20I Edgbaston Stadium Pitch Report   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • शनिवार को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा
  • जानें, दूसरे मैच की पिच और मौसम का हाल

भारत और इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में टकराएंगी। यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे जबकि भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा। भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है और अब टीम सीरीज पर कब्जा जमाने की फिराक में होगी। भारतीय टीम ने साउथैम्पटन में खेले गए पहले टी20 में दमदार प्रदर्शन करने के बाद 50 रन से विजयी परमचम फहराया था। भारत ने 198/8 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड को 19.3 में 148 रन पर ढेर कर दिया।

एजबेस्टन स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs ENG 2nd T20I Pitch Report)

एजबेस्टन की पिच बैटिंग फ्रेंडली रही है। ऐसे में यहां एक बार फिर बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजों को भी मैच में कुछ सहायता मिल सकती है जबकि मिडल ओवरों में स्पिनर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस मैदान पर औसत स्कोर 160 रन के आसपास रहा है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड एजबेस्टन में अच्छा नहीं है। इस ट्रैक पर दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम का जीत प्रतिशत 20 है। बता दें कि टी20 ब्लास्ट के मौजूदा सीजन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने एजबेस्टन में आठ में से पांच मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें- पहले टी20 में इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद हिटमैन ने पढ़े हार्दिक की तारीफ में कसीदे 

आज कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम (Birmingham Weather Forecast Today)

बर्मिंघम में शनिवार को मौसम के साफ रहने की उम्मीद है। भारत और इंग्लैंड की टीम जिस वक्त मैच खेलने उतरेंगी तो धूप खिली रह सकती है। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है और खिलाड़ियों को गर्मी से काफी राहत रहेगी। यहां तापमान 22-23 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। हालांकि, खिलाड़ियों को थोड़ी उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो 43 से 45 प्रतिशत के बीच रह सकती है। हवा के तकरीबन 14-16 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मैच में टॉस की भूमिका अहम होगी। टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले बैटिंग का विकल्प अधिक फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: कप्तान के रूप में पहला मैच हारने वाले जोस बटलर ने ये बयान दिया
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर