NZ vs BAN: रॉस टेलर ने किसी दिलकश कहानी की तरह किया अपने टेस्‍ट करियर का अंत, वीडियो हो गया वायरल

Ross Taylor retires: न्‍यूजीलैंड के अनुभवी क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपने आखिरी टेस्‍ट मैच में आखिरी विकेट लेकर दूसरे टेस्‍ट में टीम को जीत दिलाई। रॉस टेलर के लिए इससे बेहतरीन विदाई और क्‍या ही हो सकती थी।

ross taylor takes last wicket of bangladesh innings
रॉस टेलर ने बांग्‍लादेश का आखिरी विकेट लिया 
मुख्य बातें
  • रॉस टेलर ने क्राइस्‍टचर्च में बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट खेला
  • टेलर ने बांग्‍लादेश की पारी का आखिरी विकेट लेकर अपने करियर का अंत किया
  • न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की

क्राइस्‍टचर्च: न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के अनुभवी बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) के टेस्‍ट करियर का अंत किसी दिलकश कहानी की तरह हुआ। न्‍यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी टेस्‍ट खेलने वाले टेलर को लाल गेंद क्रिकेट में एक बार और बल्‍लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्‍योंकि कप्‍तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) को फॉलोऑन देने का फैसला किया था। हालांकि, रॉस टेलर को अपने आखिरी टेस्‍ट में कुछ समय गेंदबाजी करने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने शानदार ऑफ स्पिन करके विकेट चटका दिया।

क्राइस्‍टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 9 विकेट गंवा दिए थे और मेजबान टीम जीत से एक विकेट दूर थी। तब लैथम ने टेलर को गेंद थमाई। 37 साल के टेलर ने अपने टेस्‍ट करियर में इससे पहले दो विकेट लिए थे। उन्‍होंने ज्‍यादा समय नहीं लिया और इबादत हुसैन को अपना शिकार बनाकर तीसरा विकेट लिया। टेलर ने ऑफ स्‍टंप के बाहर फ्लाइटेड गेंद डाली, जिस पर इबादत हुसैन बड़ा शॉट खेलने गए। बल्‍ले से गेंद का संपर्क अच्‍छा नहीं हुआ और शॉर्ट स्‍क्‍वायर लेग पर मौजूद कप्‍तान लैथम ने दौड़कर कैच पकड़ लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Spark Sport (@sparknzsport)

न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी उत्‍साह से लबरेज दिखे और उन्‍होंने टेलर के आखिरी विकेट का जोरदार जश्‍न मनाया। टेलर के लिए शायद इससे बेहतर टेस्‍ट क्रिकेट का अंत नहीं हो सकता था। न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट एक पारी और 117 रन के विशाल अंतर से जीता और दो मैचों की सीसीज 1-1 से बराबर की।

ध्‍यान हो कि बांग्‍लादेश ने पहला टेस्‍ट जीता था और वह इतिहास रचने की दहलीज पर थी, लेकिन न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्‍ट में धमाकेदार वापसी की। बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया, जो फैसला पूरी तरह उलटा पड़ गया। टॉम लैथम ने दोहरा शतक जमाया और डेवोन कॉनवे के शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 521/6 के स्‍कोर पर घोषित की। इसके बाद कीवी गेंदबाजों के सामने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों ने सरेंडर कर दिया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए और इस दौरान टेस्‍ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने के आंकड़ें को भी पार किया। दूसरी पारी में काइल जेमिसन और नील वेगनर विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने लिटन दास के शतक पर पानी फेर दिया और बांग्‍लादेश की दूसरी पारी 278 रन पर समेटकर तीन दिन के भीतर टेस्‍ट मैच जीत लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर