T20 World Cup के लिए टीम में जगह नहीं मिली तो इमरान ताहिर ने जमकर निकाली भड़ास, इन पर साधा निशाना

Imran Tahir slams CSA for not selecting him in SA T20 World Cup squad: दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप टीम में जगह ना मिलने पर 42 वर्षीय स्पिनर इमरान ताहिर ने जमकर गुस्सा निकाला है।

Imran Tahir lashes out on CSA: T20 World Cup 2021 SA squad
Imran Tahir lashes out on CSA: T20 World Cup 2021 SA squad  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर ने जमकर निकाला अपना गुस्सा
  • टी20 विश्व कप के लिए घोषित दक्षिण अफ्रीकी टीम में नहीं है ताहिर का नाम
  • साउथ अफ्रीकी टीम में फाफ डु प्लेसिस और क्रिस मॉरिस का नाम भी नहीं है शामिल

टी20 विश्व कप 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हुआ तो उसमें कुछ दिग्गजों के नाम मौजूद नहीं थे। इन्हीं में से एक हैं 42 वर्षीय स्पिनर इमरान ताहिर। अब तक फाफ डुप्लेसिस और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ियों ने टीम से बाहर होने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन इमरान ताहिर ने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर कर दी है। उन्होंने खुद के लिए सम्मान की गुजारिश की है। 

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर का कहना है कि वो टीम मैनजमेंट से थोड़े बहुत सम्मान के हकदार हैं जो उन्हें बेकार मानता है। उन्होंने यह भी कहा कि जब से मार्क बाउचर मुख्य कोच बने हैं, टी20 विश्व कप की योजनाओं पर उनके साथ कोई संवाद नहीं हुआ है। इमरान ताहिर ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन उन्होंने टी20 में खेलना जारी रखते हुए खुद को इस प्रारूप के लिए उपलब्ध रखा था।

मुझे अच्छा नहीं लग रहा है

इमरान ताहिर ने अपनी निराशा जाहिर करते हुए कहा, "मुझे अच्छा नहीं लग रहा है कि मैं टीम में नहीं हूं। पिछले साल ग्रीम स्मिथ ने मुझसे बात की थी और कहा था कि मैं चाहता हूं कि आप विश्व कप खेलें, जो ऑस्ट्रेलिया में था। मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं उपलब्ध और उत्साहित तथा सम्मानित हूं क्योंकि आप मुझे सम्मान देते हैं। मैं तेयार हूं।"

दुनिया की तमाम टी20 लीग में खेल रहे हैं ताहिर, खुद भी जताया

ताहिर दुनिया की तमाम टी20 क्रिकेट लीग में खेलते हैं और उनका प्रदर्शन वहां अच्छा भी रहा है। इस पर उन्होंने कहा, "मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और आप इन सभी लीगों में मेरा प्रदर्शन देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए वह मुझे चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वो एबी डिविलियर्स और फाफ डू प्लेसिस जैसे कुछ अन्य लोगों से बात करने जा रहे हैं। उन्होंने मुझे दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप में डाला लेकिन फिर किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया।"

मैंने मैसेज किया लेकिन मुझे जवाब नहीं मिला

ताहिर ने कहा, "कुछ महीनों के बाद मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया और किसी ने मुझे जवाब नहीं दिया। जब से बाउचर कोच बने हैं, उन्होंने मुझसे एक बार भी संपर्क नहीं किया कि मुझे बताएं कि उनकी योजना क्या है। वाकई दुख की बात है। मैंने 10 साल देश की सेवा की। मुझे लगता है कि मैं इन लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक सम्मान का पात्र हूं।"

इमरान ताहिर का करियर

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने अब तक 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 63 विकेट लिए हैं। जबकि दुनिया की सभी टी20 लीग के आंकड़ें मिलाकर देखें तो उन्होंने अब तक इस सबसे छोटे प्रारूप के 331 मैचों में 418 विकेट झटके हैं। इमरान ताहिर ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 19 मार्च 2019 को केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर