अब इस क्रिकेटर का करिए स्वागत, पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में किया कमाल, 19 महीने का सूखा भी खत्म

Maheesh Theekshana best performance on International debut: श्रीलंकाई टीम के लिए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक युवा खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया। इस खिलाड़ी ने आते ही धमाल मचा दिया है।

Maheesh Theekshana
महीश थीकसाना  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज - तीसरा वनडे मैच
  • श्रीलंका की तरफ से महीश थीकसाना ने मचाया धमाल, पहली ही गेंद पर कमाल
  • तीसरे वनडे में 78 रन से जीत दर्ज करके श्रीलंका ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

कोलंबो में मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और मेजबान श्रीलंकाई टीम के बीच एक अहम मैच खेला गया। तीन वनडे मैचों की सीरीज बराबरी पर थी और सीरीज के अंतिम व फाइनल मुकाबले में जो जीतता उसका ना सिर्फ 19 महीने के बाद वनडे सीरीज जीतने का सूखा खत्म होता, बल्कि विश्व कप सुपर लीग में 10 अंक हासिल करके टॉप-5 में एंट्री भी मिलती। श्रीलंका ने ये मुकाम हासिल किया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। इस जीत में एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो बिल्कुल अलग व खास नजर आया। ये खिलाड़ी थे अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे 21 साल के महीश ठीकशना।

श्रीलंका ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 125 रन से हराया। कम स्कोर वाले इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और 80 ओवर में 19 विकेट गिरे। इसमें से 16 विकेट स्पिनरों ने चटकाए जो कि वनडे क्रिकेट मैच में स्पिनरों द्वारा हासिल दूसरे सबसे अधिक विकेट हैं। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 203 रन बनाए लेकिन फिर दक्षिण अफ्रीका को 30 ओवर में 125 रन पर ढेर करके 78 रन से जीत दर्ज की।

Maheesh Theekshana

महीश ने मचाया धमाल

श्रीलंका की तरफ से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने उतरे 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर महीश थीकसाना ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया। वो यहीं नहीं थमे। इस युवा स्पिनर ने 37 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और अपने डेब्यू को शानदार खिताबी जीत के साथ यादगार बना दिया।

बनाया खास रिकॉर्ड

पहले ही मैच में जीत का स्टार बनना, पहली ही गेंद पर विकेट लेना और श्रीलंका को खिताब जिताने के साथ-साथ महीश थीकसाना ने एक खास रिकॉर्ड भी बनाया है। वो श्रीलंकाई वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले ही मैच में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं।

कौन हैं महीश थीकसाना?

वो 21 सदी में जन्म लेने वाले श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के एकमात्र खिलाड़ी हैं। खबरों के मुताबिक महीश श्रीलंका में उनकी सेना की टीम के लिए खेलते हैं जिसके कोच पूर्व स्पिनर अजंता मेंडिस हैं, शायद यही वजह है कि महीश ने कई शानदार कैरम बॉल से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया जैसा कि मेंडिस अपने दिनों में किया करते थे। 

अब तक उन्होंने सिर्फ तीन प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में 8 विकेट लेने वाले महीश थीकसाना ने 10 लिस्ट-ए क्रिकेट मैचों में 15 विकेट और 23 टी20 मैचों में 21 विकेट भी लिए हैं। आने वाले दिनों में महीश को टी20 विश्व कप के लिए टीम में एंट्री मिल सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर