इमरान खान मेरे घर में चरस पीते थे, कोकीन भी खाई: पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज खुलासा

Imran Khan: पूर्व क्रिकेटर ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि पाकिस्‍तान के वजीर ए आजम इमरान खान अपने खेलने वाले दिनों में ड्रग्‍स और कोकीन का सेवन करते थे। इमरान खान पर पहले पूर्व पत्‍नी भी ऐसे आरोप लगा चुकी हैं।

imran khan
इमरान खान 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के वजीर ए आजम इमरान खान पर ड्रग्‍स लेने का आरोप
  • पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने इमरान खान पर लगाए आरोप
  • इससे पहले इमरान खान की पूर्व पत्‍नी भी उनके खिलाफ इस तरह के आरोप लगा चुकी हैं

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के वजीर ए आजम और पूर्व कप्‍तान इमरान खान पर पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। पाकिस्‍तानी न्‍यूज चैनल के साथ टॉक शो में नवाज ने दावा किया कि इमरान खान नियमित तौर पर चरस और कोकीन का सेवन करते थे। 1970 और 80 के समय में सरफराज नवाज और इमरान खान एकसाथ पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व करते थे।

सरफराज नवाज ने 1987 दौरे की एक घटना का जिक्र किया- जहां इमरान खान को इंग्‍लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने में मुश्किल हो रही थी। इस्‍लामाबाद लौटने के बाद इमरान खान तेज गेंदबाज सरफराज नवाज के घर गए और वहां उन्‍होंने ड्रग्‍स लिया। इमरान खान के साथ वहां कथित तौर पर सलीम मलिक, मोहसिन खान और अब्‍दुल कादिर भी मौजूद थे।

नवाज ने वीडियो में कहा, 'इमरान खान नाक से भी कुछ सूंघता था। इमरान खान कोकीन का सेवन करता था। वो ऐसा लंदन में करता था और मेरे घर में भी। 1987 में जब पाकिस्‍तान का इंग्‍लैंड से सामना हुआ तो इमरान खान अच्‍छी गेंदबाजी नहीं कर पाया। इमरान खान इस्‍लामाबाद में मोहसिन खान, अब्‍दुल कादिर, सलीम मलिक के साथ मेरे घर पर खाना खाने आया और वहां चरस भी पी। उन्‍होंने नाक से भी कुछ सूंघा और कोकीन का सेवन भी किया। लंदन में वो कुछ रोल करके नाक से सूंघता था।'

नवाज ने आगे कहा, 'इमरान खान को मेरे सामने ले आओ और फिर देखो कि वो इससे इंकार करता है कि नहीं। मैं अकेला इस चीज का साक्षी नहीं हूं। लंदन में कई लोगों ने इमरान खान को ऐसा करते देखा है।'

इमरान खान पर पूर्व पत्‍नी भी लगा चुकी है इसी तरह के आरोप

सरफराज नवाज एकमात्र शख्‍स नहीं हैं, जिसने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री पर इतने भयानक आरोप लगाए हैं। इमरान खान की पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने भी आरोप लगाए थे कि इमरान लड़कीबाज हैं और नियमित तौर पर ड्रग का सेवन करते हैं। रेहम ने साथ ही यह दावा भी किया था कि इमरान खान शारीरिक रूप से उन्‍हें नुकसान पहुंचाते थे और एक शादीशुदा व्‍यक्ति के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहते थे।

रेहम खान ने अपनी किताब में इमरान खान पर हीरोईन लेने के अलावा प्रतिबंधित ड्रग्‍स जैसे रोहिपनोल का सेवन करने का आरोप भी लगाया। बता दें कि सरफराज लंबे समय तक पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का हिस्‍सा रहे। पूर्व तेज गेंदबाज ने 1969 से 1984 के बीच 55 टेस्‍ट और 45 वनडे में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍होंने 1985 में क्रिकेट से संन्‍यास लिया और फिर राजनीति में सक्रिय हुए। नवाज और इमरान खान ने लंबे समय तक ड्रेसिंग रूम साझा किया और मैदान के बाहर भी काफी समय एक-दूसरे के साथ बिताया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर