ICC World test Championship: पांचवें एशेज टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड का हाल हुआ बेहाल

ICC World test Championship 2021-23 Points table: एशेज सीरीज में करारी हार के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में इंग्लैंड का हाल बदहाल हो गया है। उसका जीत प्रतिशत प्वाइंट्स से भी कम रह गया है।

Australia-vs-England
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 के अंतर से दी पटखनी
  • सीरीज के बाद टेस्ट चैंपियनशिप में आखिरी पायदान पर पहुंचा इंग्लैंड
  • एक डिजिट में पहुंच गया है इंग्लैंड का जीत प्रतिशत

दुबई: ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में खेले गए पांचवें एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को 146 रन के अंतर से मात देकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया। सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में जो रूट की कप्तानी वाली टीम चौथी पारी में मिले 271 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। बगैर किसी नुकसान के 68 रन बनाने के बाद इंग्लिश टीम 124 रन के स्कोर पर ढर हो गई। कंगारू गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए 56 रन के अंतराल पर 10 विकेट झटक लिए। इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों के तरह बिखर गई।

एक अंक में पहुंचा इंग्लैंड का जीत प्रतिशत
पांच मैचों की एशेज सीरीज में 0-4 के अंतर से हार के बाद इंग्लैंड की टीम का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हाल बेहाल हो गया है। पहले ही 10वें पायदान पर पहुंच चुकी इंग्लैंड का हाल और बेहाल हो गया है। उसके खाते में कुल 10 अंक हैं। उसका जीत प्रतिशत अंक से भी कम 9.25 हो गया है। अबतक खेले 9 टेस्ट मैच में से उसे 1 में जीत मिली है जबकि 6 टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि 2 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं।

दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की स्थिति हुई मजबूत
वहीं एशेज सीरीज में धमाकेदार अंदाज से कब्जा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे पायदान पर मजबूती से काबिज हो गई है। उसके खाते में 5 टेस्ट में 4 जीत और 1 ड्रा के साथ 52 अंक हो गए हैं। उसका जीत प्रतिशत 86.66 है। ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के बाद जीत प्रतिशत के आधार पर दूसरे पायदान पर मजबूती से काबिज हो गया है। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद 75 प्रतिशत जीत के साथ तीसरे पायदान पर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर