ICC T20I Rankings: बाबर आजम ने तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड, दीपक हूडा ने लगाई 414 स्‍थान की छलांग

ICC T20I Rankings: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने टी20 प्रारूप में सबसे लंबे समय तक नंबर-1 बल्‍लेबाज बनने का नया रिकॉर्ड स्‍थापित कर दिया है। बाबर आजम ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Babar Azam
बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • बाबर आजम का टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजों में राज जारी
  • विराट कोहली ने 1013 दिन शीर्ष पर रहते हुए बिताए थे
  • दीपक हूडा ने डबलिन में शतक जमाकर 414 स्‍थान की छलांग लगाई

दुबई: बाबर आजम को रोकना नामुमकिन है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल में नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है। आईसीसी पुरुषों की टी20 बल्‍लेबाजी रैंकिंग में बाबर आजम ने सबसे ज्‍यादा दिन नंबर-1 पर बने रहने का रिकॉर्ड बना लिया है। वो 1000 दिनों से ज्‍यादा समय तक शीर्ष स्‍थान पर काबिज हैं। बाबर आजम ने पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के 1013 दिनों के पिछले दशक के रिकॉर्ड को तोड़  दिया है।

बाबर आजम आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में 818 रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं जबकि पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 794 रेटिंग के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बाबर आजम ने पिछले साल 29 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 939 रन बनाए थे और पाकिस्‍तान को यूएई में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। विराट कोहली इस समय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में 21वें स्‍थान पर हैं। कोहली इस समय सभी प्रारूपों में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। भारतीय बल्‍लेबाज ने पिछले तीन साल में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साल में 300 रन का आंकड़ा पार नहीं किया।

यह भी पढ़ें: आयरलैंड ने जिस तरह दूसरे टी20 में पलटवार किया, भारतीय टीम के कोच हुए इंप्रेस

इस बीच इशान किशन को बल्‍लेबाजी रैंकिंग में एक स्‍थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। इशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया था, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वो दो मैचों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। पुरुषों की टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इशान किशन एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जो किसी लिस्‍ट के टॉप-10 में शामिल हैं। केएल राहुल 17वें जबकि कप्‍तान रोहित शर्मा 19वें स्‍थान पर हैं।

आयरलैंड के युवा बल्‍लेबाज हैरी टेक्‍टर ने 55 स्‍थान की छलांग लगाई और वह 66वें स्‍थान पर पहुंचे। टेक्‍टर ने भारत के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं दीपक हूडा ने 414 स्‍थानों की छलांग लगाई और वह 104वें नंबर पर पहुंच गए हैं। दीपक हूडा को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्‍होंने दो मैचों में 151 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर