कौन बनेगा नया आईसीसी चेयरमैन? आईसीसी निदेशकों के बोर्ड की बैठक बेनतीजा खत्म

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 10, 2020 | 23:37 IST

Who will be new ICC Chairman? अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) नया प्रमुख कौन बनेगा ये सवाल अब भी कायम है क्योंकि निदेशकों के बोर्ड की बैठक बेनतीजा खत्म हो गई।

ICC
ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कौन होगा नया आईसीसी चेयरमैन?
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के निदेशकों की बोर्ड बैठक बेनतीजा खत्म
  • चुनाव के लिए नामंकन प्रक्रिया को रूप देना था एजेंडा

नई दिल्ली, 10 अगस्त: आईसीसी निदेशकों के बोर्ड की बैठक सोमवार को बेनतीजा खत्म हो गई जिसमें शशांक मनोहर के बाद अगले चेयरमैन को लेकर सर्वसम्मति नहीं बन सकी। सोमवार की बैठक का एक ही एजेंडा चुनाव के लिये नामांकन प्रक्रिया को अंतिम रूप देना था लेकिन सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने को लेकर कोई कामयाबी नहीं मिल सकी।

आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बताया, ‘कई मसलों पर सहमति नहीं बन सकी । पहले तो इसी पर मतभेद हैं कि सामान्य बहुमत से या दो तिहाई बहुमत से चुनाव होगा क्योंकि सदन में 17 सदस्य हैं।’ इसके अलावा ऐसा उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा है जिसके नाम पर सर्वसम्मति हो । अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी दौड़ में हैं या नहीं।

आईसीसी के एक पूर्व निदेशक ने बताया, ‘इंग्लैंड के कोलिन ग्रावेस दमदार उम्मीदवार है लेकिन सभी की रजामंदी उन पर नहीं है । कई देश उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘इसी तरह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन भी दौड़ में शामिल हो सकते हैं लेकिन उनके नाम पर भी सबकी सहमति बनना मुश्किल है।’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर