आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में एक और भारतीय को जगह, जानिए कौन हैं अनंतपद्मनाभन

KN Ananthapadmanabhan in ICC panel for International umpires: भारतीय अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन को आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में शामिल किया गया है।

KN Ananthapadmanabhan
KN Ananthapadmanabhan (@Keralacricketassociation) 

नयी दिल्ली, 10 अगस्त: भारतीय क्रिकेट जगत के लिए सोमवार को एक अच्छी खबर आई। भारत के केएन अनंतपद्मनाभन को आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में शामिल किया गया है। इससे पहले नितिन मेनन को एलीट पैनल में जगह दी गई थी। केरल के पूर्व स्पिनर अब सी शमशुद्दीन, अनिल चौधरी और वीरेंदर शर्मा के साथ इस पैनल में भारतीय अंपायर होंगे।वो आईपीएल समेत सभी घरेलू टूर्नामेंटों में अंपायरिंग करते हैं।

अनंतपद्मनाभन वही अंपायर हैं जिन्हें कुछ समय पहले घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट 'रणजी ट्रॉफी' में एक बेहद दिलचस्प चीज करते देखा गया था। रणजी ट्रॉफी मुकाबले में सौराष्ट्र और बंगाल आमने-सामने थे और साथी अंपायर के चोटिल होने के बाद अनंतपद्मनाभन को दोनों छोर से अंपायरिंग करनी पड़ी थी। उस दौरान राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन सुनील जोशी भी वहां मौजूद थे और उन्होंने कहा था कि पहले भी ऐसा हो चुका है और ये नियमों के खिलाफ नहीं है।

कौन हैं केएन अनंतपद्मनाभन?

8 सितंबर 1969 को त्रिवेंद्रम (केरल) में जन्मे अनंतपद्मनाभन एक पूर्व क्रिकेटर हैं और वो उन चंद भारतीय ऑलराउंडरों में हैं जिन्होंने खेलने के बाद शीर्ष अंपायरिंग तक का सफर तय किया। उन्होंने अपने राज्य के लिए 1988 से 2004 के बीच 105 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले जिसमें उनके नाम  2891 रन और 344 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा अनंतपद्मनाभन ने 54 लिस्ट-ए मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 493 रन बनाए और 87 विकेट भी लिए।

अंपायर के तौर पर करियर

अनंतपद्मनाभन ने 2008 से भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट्स में अंपायरिंग शुरू की थी। उन्होंने 2016 और 2017 में आईपीएल मैचों की अंपायरिंग करने का मौका मिला। वो 2008 से 2017 के बीच 58 प्रथम श्रेणी मैचों में अंपायर रहे। 2008 से 2018 के बीच 27 लिस्ट ए मैचों में अंपायर रहे जबकि 2009 से 2018 के बीच 61 टी20 मैचों में भी अंपायरिंग कर चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर