आईसीसी का ऐलान, 'क्रिकेटर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए ये खिलाड़ी हुए नामांकित

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 02, 2021 | 23:58 IST

ICC 'player of the month award' nominations: आईसीसी ने महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अवॉर्ड के लिए नामांकित खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

icc player of the month award
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
  • आईसीसी ने किया नामांकित खिलाड़ियों के नाम का ऐलान
  • रविचंद्रन अश्विन, जो रूट और काइल मेयर्स हुए नामांकित

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा की। पुरुषों में रविचंद्रन अश्विन, जो रूट और काइल मेयर्स का नाम शामिल है। वहीं, महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है।

34 वर्षीय अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की। अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं।

रूट ने श्रीलंका और भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक जड़े जिसमें से दो दोहरे शतक थे। उन्होंने भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है। रूट ने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके। रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था। मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए।

हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए। स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए। स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर