'बहुत बुरा लगा था, मैं दो-तीन दिनों तक..', न्यूजीलैंड सीरीज से पहले युजवेंद्र चहल का किस बात को लेकर छलका दर्द

Yuzvendra Chahal on missing the T20 World Cup: युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। उनकी जगह राहुल चाहर को रखा गया था।

Chahal on missing T20 World Cup
युजवेंद्र चहल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शुरू होने वाली है
  • लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भारत के स्क्वाड में शामिल हैं
  • चहल का विश्व कप में मौका नहीं मिलने पर छलका दर्द

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। टी20 विश्व कप 2021 के बाद दोनों टीमों की यह पहली सीरीज है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम जहां लीग चरण में बाहर हो गई थी वहीं कीवी टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली। भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का टी20 विश्व कप में मौका नहीं मिलने पर दर्द छलका है। चहल का कहना है कि जब भारत की विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया थो तो वह काफी निराश हो गए थे। बता दें कि विश्व कप के लिए चहल पर लेग स्पिनर राहुल चाहर को तरजीह दी गई थी।

'बहुत बुरा लगा था, मैं दो-तीन दिनों तक..۔'

हालांकि, चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में रखा गया है। उन्होंने सीरीज के आगाज से पहले टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की और उसी दौरान भारतीय स्पिनर से पूछा गया कि आप टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने के झटके से कैसे उबरे? इसके जवाब में चहल ने कहा, 'मुझे चार साल में ड्रॉप नहीं किया गया था। लेकिन फिर मुझे इस तरह के एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। मुझे वाकई बहुत बुरा लगा था। मैं दो-तीन दिनों तक बेहद उदास रहा था। मगर मुझे पता था कि आईपीएल का दूसरा चरण अभी नजदीक है।'

चहल ने आगे कहा, 'मैं वापस अपने कोचों के पास गया और उनसे काफी बात की। मेरी पत्नी और परिवार मुझे लगातार प्रोत्साहित कर रहे थे। मेरे फैंस लगातार मोटिवेशनल पोस्ट डालते रहे थे। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैंने अपनी ताकत पर पूरा जोर लगाने और अपनी दुविधा को दूर करने का फैसला किया। मैं ज्यादा देर तक नाराज नहीं रहा सकता था, क्योंकि इससे मेरे आईपीएल फॉर्म पर असर पड़ता।'

कोहली ने तब चहल पर कही थी ये बात

चहल पिछले चार सालों से सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने पर क्रिकेट बिरादरी ने हैरानी जताई थी। इसके बाद चहल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में प्रभावी गेंदबाजी कर आलोचकों को करार जवाब दिया था। वहीं, टी20 टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने माना था कि चहल जैसे खिलाड़ी को विश्व कप की टीम में जगह नहीं देने का फैसला कठिन था लेकिन यूएई की धीमी पिचों पर गेंदबाजी में रफ्तार के चाहर को रख गया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर