WBBL:हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, बनी ये अवार्ड हासिल करने वाली पहली भारतीय

Harmanpreet Kaur player of the tournament WBBL-07: भारत की महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया है। वो मौजूदा सीजन की प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई हैं। 

Harmanpreet-Kaur-WBBL-2021
हरमनप्रीत कौर( साभार WBBL) 
मुख्य बातें
  • भारत की टी20 और वनडे कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया है
  • मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए 11 मैच में बनाए हैं 399 रन और झटके हैं 15 विकेट
  • फील्ड अंपायर्स की वोटिंग के आधार पर चुनी गई हैं सीजन की प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

सिडनी: भारत की महिला टी20 और वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला बिग बैश लीग के सातवें सीजन में किए धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हरमनप्रीत महिला बिग बैश लीग में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। 

धमाकेदार रहा है हरमनप्रीत का प्रदर्शन
हरमनप्रीत ने मौजूदा सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। ऑलराउंडर हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में खेले 11 मैच में 135.25 की औसत से 399 रन बनाए वहीं गेंदबाजी में इसी दौरान 20.4 की औसत से 15 विकेट भी हासिल किए। उन्होंने बल्ले से धमाल मचाते हुए 18 छक्के भी जड़े।  दो साल लंबे अंतराल के बाद बिग बैश में वापसी करने वाली हरमनप्रीत ने सोफी डिवाइन को लगातार तीसरी बार टूर्नामेंट की सबसे सफल खिलाड़ी बनने से रोक दिया।   

हरमनप्रीत को मिले सबसे ज्यादा 31 वोट
हरमनप्रीत कौर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए हुई वोटिंग में सबसे ज्यादा 31 वोट मिले। उनके बाद दूसरे पायदान पर पर्थ स्कॉचर्स के लिए खेलने वाली बेथ मूनी और सोफी डिवाइन रहीं दोनों को 28-28 वोट मिले। वहीं ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने वाली ग्रेस हैरिस को 25 और जॉर्जिया रेडमेनी को 24 वोट मिले। सोफी डिवाइन पिछले दो सीजन में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट चुनी गई थीं। इस बार वो 3 वोट के अंतर से खिताब से चूक गईं। 

खिताब के लिए हर मैच में 3-2-1 के आधार पर दोनों फील्ड अंपायर्स को मैच के तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को वोट देने होते थे। एक खिलाड़ी को मैच में अधिकतम 6 वोट मिल सकते थे। इसी आधार पर 11 मैच में 31 वोट हासिल करके हरमनप्रीत प्लेयर ऑफ द टू्र्नामेंट चुनी गई हैं। 

पिछले मैच में बीमारी की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाईं थी हरमनप्रीत
हाल ही में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने बीमारी की वजह से बल्लेबाजी नहीं की थी। इस मैच में उनकी टीम को 43 रन से हार मिली थी। हरमनप्रीत गुरुवार को चैलेंजर्स मुकाबले में खेलेंगी जिसके विजेता को फाइनल में एंट्री मिलेगी। उन्होंने इस बारे में बयान जारी करके सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है और कहा है कि वो अगले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर