Hardik Pandya ने 'हैट्रिक' छक्‍के लगाए, 71* रन की आतिशि पारी खेलकर उड़ाए ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के होश

Hardik Pandya brilliant innings vs Australia: टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में चौके-छक्‍कों की बारिश करके ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। हार्दिक पांड्या ने केवल 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने केवल 30 गेंदों में नाबाद 71 रन की पारी खेली
  • हार्दिक पांड्या ने अपने टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया
  • भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्‍य रखा

मोहाली: वो आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जड़ते देख दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यह कमाल किसी ओर ने नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या ने किया। भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर ने मोहाली में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी पारी खेलकर ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। हार्दिक पांड्या ने केवल 30 गेंदों में सात चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। उनकी पारी की मदद से टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या ने शुरूआत धीमे की और 14 गेंदों में केवल 23 रन बनाए थे, लेकिन फिर उन्‍होंने जो रन बनाने की गति पकड़ी, उसके सामने कंगारू गेंदबाज पूरी तरह असहाय नजर आए। अगली 16 गेंदों में पांड्या ने 48 रन ठोके और भारत को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। कहने को तो हार्दिक पांड्या ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का केवल दूसरा अर्धशतक जमाया, लेकिन फैंस इस पारी को लंबे समय तक याद रखने वाले है। क्रिकेट विशेषज्ञों की यह बात भी सच साबित होती हुई नजर आ रही है कि टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड हार्दिक पांड्या ही रहने वाले हैं।

हार्दिक पांड्या जब क्रीज पर आए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 103/3 था। अपनी पारी की चौथी गेंद का सामना करते हुए पांड्या ने मिडविकेट के ऊपर से पहला छक्‍का जमा दिया। यही से पता चल गया था कि हार्दिक पांड्या किन इरादों के साथ क्रीज पर आए हैं। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने दूसरा छक्‍का जड़ने से पहले अलग-अलग समय पर पांच चौके जमा दिए। कैमरन ग्रीन के लिए तो हार्दिक पांड्या किसी बुरे सपने की तरह ही बन गए, जिनके ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर भारतीय बल्‍लेबाज ने लगातार छक्‍के जमा दिए। 

हार्दिक पांड्या ने सूर्यकुमार यादव (46) के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन, अक्षर पटेल (6) के साथ पांचवें विकेट के लिए 20 रन और दिनेश कार्तिक (6) के साथ छठें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्‍होंने हर्षल पटेल (7*) के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 32 रन की साझेदारी करके भारत को 208 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। पांड्या जब पवेलियन की तरफ लौटे तो दर्शकों और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़‍ियों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर