हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर दी बड़ी अपडेट, बताया अब टीम इंडिया के लिए किस तरह खेलना चाहते हैं

Hardik Pandya gives update on his fitness: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर बड़ी अपडेट दी है। पांड्या ने बताया कि वह किस तरह अपनी तैयारी कर रहे हैं।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या 
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या रिहैब से गुजरकर पूरी फिटनेस हासिल करने गए
  • हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर बड़ी अपडेट दी है
  • हार्दिक पांड्या ने बताया कि वह ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहते हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए पिछले कुछ महीने बिलकुल भी अच्‍छे नहीं रहे हैं। फिटनेस समस्‍याओं के अलावा ऑलराउंडर ज्‍यादा गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे और इसी वजह से टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में उनके चयन पर काफी सवाल खड़े हुए थे। भारतीय टीम का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सफर लीग चरण में ही समाप्‍त हो गया था। हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट में कुछ कर नहीं सके थे, तो उन्‍हें ज्‍यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद टीम से हार्दिक पांड्या को बाहर निकाला और वेंकटेश अय्यर को चुना। इस बीच हार्दिक पांड्या पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए रिहैब से गुजरे। अपनी योजनाओं के बारे में 28 साल के ऑलराउंडर ने कहा कि वह राष्‍ट्रीय टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलना चाहते हैं। फिटनेस स्‍तर के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह अच्‍छा और तगड़ा महसूस कर रहे हैं।

मैं अच्‍छा और मजबूत महसूस कर रहा हूं: हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने एक शो बैकस्‍टेज विथ बोरिया में बातचीत करते हुए कहा, 'मैं एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं। अगर कुछ बुरा हुआ तो मुझे नहीं पता, लेकिन मेरी पूरी तैयारी ऑलराउंडर के रूप में खेलने की है। मैं अच्‍छा और मजबूत महसूस कर रहा हूं। फिर तो समय ही बताएगा कि क्‍या होगा।'

इस बीच हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2022 से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का कप्‍तान बनाया गया है। जहां बड़ौदा में जन्‍में क्रिकेटर ने खुद को थ्री डाइमेंशनल खिलाड़ी के रूप में साबित किया, वहीं उनकी लीडरशिप शैली का परीक्षण नहीं हुआ है। इसलिए यह देखना रोचक होगा कि कैसे हार्दिक पांड्या लीडर के रूप में बढ़ते हैं।

इस बारे में बात करते हुए ऑलराउंडर ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम में सहज माहौल रखना चाहते हैं। हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मेरे लीडरशिप का तरीका मिसाल स्‍थापित करना है। ऐसी परंपरा स्‍थापित करना है और ऐसा बर्ताव लाना है, जिसके साथ टीम खेले। तो मेरी लीडरशिप का तरीका टीम के साथ आगे बढ़ना है। मेरी सोच उलझी हुई नहीं है। आपको सुनिश्चित करना होगा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्‍छा हो और खिलाड़‍ियों को घर जैसा महसूस हो। एक बार सभी को सहज महसूस हुआ तो उन्‍हें अपनी क्षमता का एहसास होगा।'अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या के साथ राशिद खान और शुभमन गिल को खरीदा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर