T20 World Cup 2021: आखिरी मैच में हार के बाद वेस्टइंडीज के लिए मुश्किल हुई टी20 वर्ल्ड कप 2022 की राह

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन का खामियाजा दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी उठाना पड़ेगा। उसे सुपर-12 राउंड में सीधी एंट्री नहीं मिलेगी।

West-Indies-Cricket-Team-2021
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • 15 नवंबर की आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग से तय होंगे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए डायरेक्ट क्वालीफिकेशन
  • वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को हार के बाद हो गई टॉप-8 से बाहर
  • ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में प्रवेश के लिए वेस्टइंडीज को क्वालीफिकेशन दौर से गुजरना होगा

अबूधाबी: डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज का टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से हार के साथ सफर का अंत हो गया। किरोन पोलार्ड की कप्तानी में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज अपने स्टार दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी में वैसा प्रदर्शन नहीं कर सकी जिसके लिए वो जानी जाती है। 

वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा संस्करण में खेले पांच मैच में से केवल एक मैच में जीत हासिल कर सकी। वो जीत भी उसे बांग्लादेश के खिलाफ कड़े मुकाबले में पारी के आखिरी ओवर में हासिल हुई थी। वेस्टइंडीज का कुल मिलाकर टूर्नामेंट में प्रदर्शन खराब रहा। इस प्रदर्शन का असर उसके टी20 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफिकेशन पर भी पड़ा है।

15 नवंबर 2021 है कटऑफ डेट 
आईसीसी ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफिकेशन की तारीख 15 नवंबर रखी है। 15 नवंबर को आईसीसी टी20 रैकिंग में टॉप 8 पर रहने वाली टीमों की मेन ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिलेगा। वहीं बाकी की टीमों को क्वालीफिकेशन राउंड के जरिए मेन ड्रॉ यानी सुपर-12 दौर में एंट्री करने का मौका मिलेगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद नौवें पायदाव पर पहुंची वेस्टइंडीज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम टीम रैंकिंग में 9वें पायदान पर खिसक जाएगी। वर्तमान में उसके खाते में 234 अंक हैं और वो 8वें पायदान पर है। लेकिन इस हार के बाद उसके 233 अंक हो जाएंगे और वो टीम रैंकिंग में नौवें पायदान पर पहुंच जाएगी। बांग्लादेश की टीम 234 अंक के साथ आठवें पायदान पर आ जाएगी। ऐसे में अगले टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को क्वालीफिकेशन राउंड से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा। जबकि वेस्टइंडीज को क्वालीफिकेशन की राह सुपर-12 राउंड के लिए पकड़नी पड़ेगी। 


  
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर