SUPER OVER: 138/9..138/9, CPL में हुआ रोमांचक मैच, टाई के बाद सुपर-ओवर में भी मचा धमाल

Guyana Amazon Warriors beat Trinbago Knight Riders in CPL 2021 Thriller: कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के रोमांचक मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में मात दी।

Guyana Amazon Warriors vs Trinbago Knight Riders, CPL 2021
गयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सीपीएल 2021 - 11वां मैच - गयाना अमेजन वॉरियर्स VS त्रिनबागो नाइट राइडर्स
  • दोनों टीमों से एक जैसा स्कोर बनाया, मैच हुआ टाई, सुपर ओवर से हुआ फैसला
  • सुपर ओवर में भी हुआ खूब रोमांच, गयाना अमेजन ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को शिकस्त दी

वेस्टइंडीज की जमीन पर चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में बुधवार को एक बेहद रोमांचक टी20 मैच खेला गया। सीजन के इस 11वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) की भिड़ंत त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) से हो रही थी। इस मैच में वो सब कुछ मौजूद था जो कि क्रिकेट फैंस देखना चाहते हैं। पहले दोनों टीमों ने निर्धारित 20-20 ओवर में जमकर जोर लगाया और दोनों टीमों के स्कोर बराबर रहे। इसके बाद सुपर ओवर से मैच का फैसला निकाला गया और यहां भी जमकर धमाल मचा, जिसमें गयाना की टीम ने बाजी मार ली।

बासेटेर के मैदान पर खेले गए इस टी-20 मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी। उन्होंने मैच शुरू होते ही दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस का विकेट गंवा दिया। इसके बाद देखते-देखते उनकी टीम 94 रन के अंदर 5 विकेट गंवा चुकी थी।

गनीमत रही कि कॉलिन मुनरो (32 रन), सुनील नरायन (21 रन) और इसुरू उडाना (21 रन) की पारियों के दम पर उनकी टीम किसी तरह 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 138 रन बना पाई। इस दौरान गयाना की तरफ से पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड ने 3-3 विकेट झटके। जबकि चंद्रपॉल हेमराज, नवीन उल हक और इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट लिया।

बराबर का जवाब मिला

जवाब देने उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स के सामने 139 रन का आसान लक्ष्य था लेकिन उन्होंने महज 7 रन के अंदर अपने 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद मध्यक्रम में शिमरोन हेटमायर ने 27 रन और कप्तान निकोलस पूरन ने 27 रन बनाए जिसके दम पर उनकी टीम अंतिम क्षणों तक पहुंच सकी। अंतिम ओवर में गयाना को 8 रनों की जरूरत थी। अकील हुसैन ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला और शानदार ओवर को अंजाम दिया।

Shimron Hetmyer

ऐसा रहा 20वां ओवर, अंतिम गेंद पर ताहिर ने लगा दी जान !

19.1 - अकील ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया

19.2 - दूसरी गेंद पर रोमारियो शेफर्ड (18 रन) को बोल्ड कर दिया। इमरान ताहिर पिच पर आए।

19.3 - तीसरी गेंद पर इमरान ताहिर ने 1 रन आया

19.4 - चौथी गेंद पर नवीन उल हक ने चौका जड़ दिया।

19.5 - पांचवीं गेंद पर 1 रन आया और अब अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन और टाई कराने के लिए 1 रन चाहिए था।

19.6 - आखिरी गेंद पर ताहिर ने किसी तरह गेंद को पोइंट दिशा में खेल दिया। इस 42 वर्षीय खिलाड़ी ने पूरी जान लगाकर दौड़ लगा दी। एक रन पूरा करके दूसरे के लिए दौड़े लेकिन रन आउट हो गए। लेकिन ताहिर ने मैच को टाई करा दिया। दोनों टीमों के स्कोर बिल्कुल बराबर रहे- 138/9, अब मुकाबले का फैसला सुपर ओवर से होगा।

TKR vs GAW

सुपर ओवर में ऐसी टक्कर हुई, पहले गयाना बल्लेबाजी करने उतरा (गेंदबाज- सुनील नरायन)

पहली गेंद - नरायन की इस गेंद पर निकोलस पूरन सिर्फ 1 रन ले सके।

दूसरी गेंद - दूसरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने लेग बाई का एक रन लिया।

तीसरी गेंद - कप्तान पूरन ने रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर खड़े नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने कैच लपक लिया।

चौथी गेंद - इस बार हेटमायर ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग दिशा में चौका जड़ दिया।

पांचवीं गेंद - बल्ले का ऊपरी किनारा लगा और दिनेश रामदीन ने आसान कैच लपक लिया। दोनों विकेट गिर गए। आखिरी गेंद नहीं हो पाई। गयाना ने कुल 6 रन बनाए। अब त्रिनबागो को जीत के लिए 7 रन चाहिए।

Nicolas Pooran against Trinbago Knight Riders

त्रिनबागो की तरफ से सुपर ओवर खेलने उतरे पोलार्ड और मुनरो (गेंदबाज- रोमारियो शेफर्ड)

पहली गेंद - रोमारियो ने पहली ही गेंद पर कीरोन पोलार्ड को शोएब मलिक के हाथों कैच करा दिया। अब भी उनको 7 रन चाहिए। बस एक विकेट बाकी। टिम साइफर्ट पिच पर आए।

दूसरी गेंद - शेफर्ड की शानदार गेंद, मुनरो कोई रन नहीं ले पाए।

तीसरी गेंद - शानदार यॉर्कर गेंद, किसी तरह मुनरो ने दौड़कर एक रन पूरा किया। अब 3 गेंदों में 6 रन चाहिए।

चौथी गेंद - नीची फुल टॉस गेंद को साइफर्ट ने कवर दिशा में खेला। दो रन लिए। अब 2 गेंदों में 4 रन चाहिए।

पांचवीं गेंद - इस बार शेफर्ड ने ऑफ साइड पर गेंद रखी जिसको खेलने के प्रयास में साइफर्ट गिर गए लेकिन शॉट नहीं लगा सके। अब अंतिम गेंद पर 4 रनों की जरूरत।

छठी गेंद - शेफर्ड ने इस बार ऑफ साइड की तरफ जाती हुई फुल बॉल रखी, साइफर्ट ने कदम बढ़ाते हुए स्ट्रेट में अच्छा शॉट तो खेला लेकिन इस शॉट में इतना दम नहीं था कि वे दो रन ले पाते। फील्डर के हाथों में गेंद आ गई थी और गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम को सुपर ओवर में 7 रन भी नहीं बनाने दिए। रोमारियो शेफर्ड को उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच चुना' गया।

ये कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में गयाना अमेजन वॉरियर्स की चार मैचों में दूसरी जीत है। जबकि पिछले मैच में सेंट लूसिया किंग्स को हराने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम इस बार हार गई और ये 5 मैचों में उनकी तीसरी हार साबित हुई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर