गौतम गंभीर के मुताबिक यह खिलाड़ी बहुत भाग्‍यशाली है कि अब भी भारतीय टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा है

Gautam Gambhir on Ajinkya Rahane: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्‍ट में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने अजिंक्‍य रहाणे के टीम में बने रहने पर निशाना साधा
  • अजिंक्‍य रहाणे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारत की अगुवाई करेंगे
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच गुरुवार से पहला टेस्‍ट शुरू होगा

Gautam Gambhir targets Ajinkya Rahane: टीम इंडिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में न्‍यूजीलैंड का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। अब दोनों देशों के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। जहां भारतीय टेस्‍ट टीम के नियमित कप्‍तान विराट कोहली पहले टेस्‍ट में आराम करेंगे, वहीं अजिंक्‍य रहाणे कानपुर में टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने रहाणे के हालिया फॉर्म का ध्‍यान दिलाते हुए उन पर निशाना साधा है।

गंभीर ने कहा कि रहाणे काफी भाग्‍यशाली हैं कि अब भी टीम का हिस्‍सा हैं और टीम का नेतृत्‍व कर रहे हैं। गंभीर ने कहा कि 33 साल के रहाणे को घरेलू सीरीज के जरिये अपना खोया फॉर्म हासिल करने की जरूरत है। गंभीर ने इसके अलावा आगामी टेस्‍ट के लिए भारत के ओपनिंग संयोजन पर भी अपनी राय प्रकट की। गंभीर ने कहा कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को ओपनिंग पर एकसाथ आना चाहिए।

उम्‍मीद है कि रहाणे सीरीज का फायदा उठाएंगे: गंभीर

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, 'मैं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के साथ ओपनिंग पर जाऊंगा क्‍योंकि उन्‍होंने इंग्‍लैंड में पारी की शुरूआत की थी और फिर नंबर-4 पर शुभमन गिल को रखूंगा। रहाणे काफी भाग्‍यशाली हैं कि अब भी टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं क्‍योंकि वह नेतृत्‍व करेंगे। मगर दोबारा, उन्‍हें एक और मौका मिलेगा। उम्‍मीद है कि वह इसका लाभ उठाएंगे।'

रहाणे के फॉर्म की बात करें तो वह पिछले काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। उनमें निरंतरता की कमी नजर आ रही है। पिछले साल मेलबर्न में शतक जमाने के बाद रहाणे केवल एक अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे हैं। कोहली और रोहित शर्मा की गैरममौजूदगी में रहाणे के पास टीम की कप्‍तानी करने के साथ-साथ रन बनाने का शानदार मौका होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर