अचानक हुआ फैसला, इस बल्लेबाज को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गयाः रिपोर्ट

Indian squad for New Zealand test series: जल्द शुरू होने वाली भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी को जोड़ लिया गया है। ये फैसला अचानक आया है।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से होगा
  • टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले क्या भारतीय टेस्ट टीम में हुई नई एंट्री?
  • रिपोर्ट में हुआ खुलासा, ये खिलाड़ी कर सकता है टेस्ट डेब्यू

Indian squad for Test series against New Zealand: कानपुर में गुरुवार से शुरू होने वाली भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आती दिख रही है। मेजबान भारत की टेस्ट टीम में एक नए नाम की एंट्री होती दिख रही है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम के साथ जोड़ लिया गया है। इस सीरीज के साथ सूर्यकुमार टेस्ट टी में वापसी करेंगे।

'मिड-डे' की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि, "सूर्यकुमार टेस्ट टीम में वापसी करने जा रहे हैं। वो कोलकाता से सीधे कानपुर जाकर भारतीय टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।" गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे के समय पृथ्वी शॉ के साथ भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई थी। हालांकि दोनों खिलाड़ी उस समय श्रीलंका में सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेल रहे थे और वे पहले दो टेस्ट मैचों के लिए मौजूद नहीं थे।

इसके बाद जब वे इंग्लैंड पहुंचे तो उन्हें नियम मुताबिक 10 दिन के आइसोलेशन में जाना पड़ा था और फिर वो दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय दल के साथ जुड़े थे, लेकिन दोनों को अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय एकादश में शामिल नहीं किया गया था।

जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ तो सूर्यकुमार को टीम में जगह नहीं दी गई, जबकि पृथ्वी शॉ को इंडिया-ए टीम का हिस्सा बनाकर दक्षिण अफ्रीका में गैरआधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भेज दिया गया।

सर्यकुमार यादव ने अब तक सीमित ओवर क्रिकेट में तो खूब धमाल मचाया है लेकिन अब भी टेस्ट इलेवन में शामिल होने का उनको इंतजार है। देखना दिलचस्प होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उनको मैदान पर उतरने का मौका मिलता है या नहीं। उनकी टक्कर यहां पर श्रेयस अय्यर से है। अय्यर को भी अब तक टेस्ट टीम की तरफ से मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर