विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव? गौतम गंभीर ने बताया कौन और क्यों करे नंबर तीन पर बल्लेबाजी

Surya Kumar Yadav vs Virat Kohli: हांगकांग के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की 26 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी देखने के बाद गौतम गंभीर ने भारतीय टी20 टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी को लेकर बहस फिर से छेड़ दी है। 

Virat-Kohli-Surya-Kumar-Yadav
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने फिर की है सूर्यकुमार यादव से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कराने की वकालत
  • विराट के नंबर चार पर बल्लेबाजी करने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क
  • टीम को नई सोच के साथ उतरना चाहिए, करना चाहिए सूर्या के शानदार फॉर्म का पूरा इस्तेमाल

दुबई: एशिया कप 2022 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने हांगकांग को 40 रन के अंतर से पटखनी देकर सुपर फोर राउंड में प्रवेश कर लिया। मैच में भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए विराट कोहली ने 44 गेंद पर नाबाद 59 और सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंद पर नाबाद 68 रन की आतिशी पारी खेली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 गेंद में नाबाद 98 रन की साझेदारी हुई। 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें सूर्यकुमार 
ऐसे में सूर्यकुमार यादव की एक और आतिशी पारी देखने के बाद गौतम गंभीर ने एक बार फिर टी20 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की बहस को छोड़ दिया। गंभीर ने एक बार फिर बेहद पुरजोर तरीके से अपना पक्ष रखते हुए कहा, मेरे मुताबिक टी20 में सूर्यकुमार यादव को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। आपको टी20 में एक अलग सोचकर उतरना चाहिए। सूर्या नंबर तीन पर और विराट नंबर चार पर आपको एक बेहतरीन बैटिंग लाइन अप देगा।'

सूर्यकुमार के फॉर्म का करना चाहिए अधिकतम इस्तेमाल 
अपने पक्ष का बचाव करते हुए गंभीर ने आगे कहा, विराट कोहली ने आज( हांगकांग के खिलाफ) आज जैसी पारी खेली है वो ऐसी पारी नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए भी खेल सकते हैं। लेकिन सूर्यकुमार का आक्रमण टीम के लिए ज्यादा जरूरी है। वो नंबर तीन पर ज्यादा अच्छा कर सकते हैं। वो इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। अगर टीम उनके इस फॉर्म का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो ये उसके लिए बड़ा नुकसान होगा।

मैं कहता हूं हमेशा टीम के हित की बात
गंभीर ने अपने आलोचकों से भी कहा, लोगों को लगता है कि मैं बायस्ड होकर अपनी बात कहता हूं। लेकिन मैं जो बात कहता हूं वो टीम के हित में करता हूं। अधिकांश लोग मेरी बात से सहमत नहीं होते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि सूर्यकुमार को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वहीं सूर्यकुमार ने जब खुद को फ्लेक्सिबल बताया तो गंभीर ने इसे उनकी मजबूरी करार दे डाला। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर