जानिए धोनी को लेकर बेबाकी से बयान देने वाले गौतम गंभीर ने उनके संन्यास पर क्या कहा

Gautam Gambhir's statement on retirement of MS Dhoni : पूर्व कप्तान एम एस धोनी की कई बार आलोचनाएं कर चुके गौतम गंभीर ने उनके संन्यास पर क्या कहा, आइए जानते हैं।

Gautam Gambhir with MS Dhoni
गौतम गंभीर और एमएस धोनी।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
  • धोनी पर बेबाक बयानबाजी और आलोचनाएं करने वाले गौतम गंभीर ने भी किया सलाम
  • एम एस धोनी को लेकर सोशल मीडिया पर संदेशों की बौछार

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 के फाइनल में मिली जीत के दो सबसे बड़े हीरो थे- गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)। गंभीर ने जहां 97 रनों की शानदार पारी खेली थी, वहीं धोनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस आए। हालांकि करियर के बाद इन दोनों के रिश्ते में खटास की खबरें आती रहीं। गंभीर ने अपने संन्यास के बाद कई बार खुलकर धोनी की आलोचना भी की। अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर गौतम गंभीर ने अब धोनी के संन्यास पर क्या कहा है, आप भी जानिए।

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुनाया तो देश-विदेश से आम और खास..सभी के संदेश आना शुरू हो गए। इस दौरान सबकी नजरें गौतम गंभीर के बयान को भी ढूंढ रही थीं जिन्होंने हाल के समय में कई बार धोनी पर निशाना साधा। आखिरकार गंभीर का ट्वीट भी आया और उन्होंने धोनी के संन्यास पर अपना खास संदेश लिखा।

गौतम गंभीर का ट्वीट

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इंडिया-ए से द इंडिया तक, हमारा सफर कई सवालों और ठहराव से भरा रहा। अब जब तुम अपने अध्याय को समाप्त कर रहे हो, ऐसे में तुमको इतना बता सकता हूं कि जिंदगी की नई पारी भी बेहद दिलचस्प है और यहां DRS की भी कोई सीमा नहीं है। अच्छा खेले एमएस धोनी।'

गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने एक साथ काफी समय बिताया है। दोनों अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दिनों में बेहद करीबी माने जाते थे। दोनों ने मिलकर भारत के लिए दो विश्व कप भी जीते (टी20 विश्व कप 2007 और 2011 वनडे विश्व कप)।

बेशक कुछ चीजों को लेकर गंभीर खुश नहीं थे जिसको उन्होंने अपने अंदाज में जाहिर किया और धोनी ने भी कभी पलटकर जवाब व उन चीजों को हवा नहीं दी। दोनों का करियर बेहतरीन रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर