अनिल कुंबले ने एजाज पटेल का स्‍पेशल क्‍लब में किया 'वेलकम', सहवाग सहित इन दिग्‍गज क्रिकेटरों ने दी बधाई

Anil Kumble on Ajaz Patel: पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल की शानदार गेंदबाजी की सराहना की है। पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 10 विकेट अपने नाम कर लिए।

Reactions on Ajaz Patel
एजाज पटेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टीम मुंबई में टेस्ट खेल रही हैं
  • एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट चटकाए
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने एजाज की सराहना की

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई में खेला जा रहे दूसरे टेस्ट में कमाल कर दिया। उन्होंने पहली पारी में सभी 10 विकेट झटक लिए। उन्होंने 47.5 ओवर में 119 रन खर्च कर ये कारानामा अंदाज दिया। एजाज टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने ही सिर्फ इस कीर्तिमान को छुआ था। भारत में जन्मे एजाज की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भी एजाज की सराहना की और बधाई दी।

कुंबले और सहवाग ने ऐसा किया रिएक्ट

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर कुंबले ने कीवी गेंदबाज द्वारा 10 विकेट लेने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'एजाज पटेल क्लब में आपका स्वागत है। परफेक्ट 10 बेहतरीन गेंदबाजी! टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन इसे हासिल करने का स्पेशल एफर्ट है।' वहीं, पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट किया, 'कृपया किसी भी भारतीय को किसी अन्य देश में ना जाने दें। बेहतर होगा कि आप उनसे इस बारे में पूछें भी नहीं। दस का दम।'

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाजी वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, 'यह गेम में हासिल की जाने वाली सबसे कठिन उपलब्धियों में से एक है। एक पारी में 10 विकेट। यह आपकी जिंदगी में हमेशा याद रखे जाने वाला दिन है एजाज पटेल। मुंबई में जन्म और मुंबई में रचा इतिहास। ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई।' विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया कि एजाज जिस शहर में पैदा हुए थे, उन्होंने वहां एक अकल्पनीय कारनामा अंदाम दे डाला। कुछ चीजें इत्तेफाक से परे होती हैं...बहुत खूब एजाज।

325 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने पहली पारी में 325 रन जुटाए। एजाज ने शुक्रवार को पहले दिन भारत के चार बल्लेबाजों को पवेलियन जबकि दूसरे दिन 6 खिलाड़ियों का शिकार किया। भारत के लिए मयंक अग्रवाल (150) ने सर्वाधिक रन बनाए। उनके अलावा अक्षर पटेल (52) और शुभमन गिल (44) ने टिककर बल्लेबाजी की। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अपना खाता तक नहीं खोल पाए।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर