खेल जगत के लिए दुखद दिन: फुटबॉलर एरिक्सन के बाद क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस को भी लगी गंभीर चोट

Faf du Plessis injured in PSL: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस पीएसएल 2021 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

Faf du Plessis
फाफ डु प्लेसिस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • यूएई में इन दिनों पीएसएल 2021 का दूसरा चरण हो रहा है
  • फाफ डु प्लेसिस लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेल रहे
  • डु प्लेसिस पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच में चोटिल हुए

खेल जगत के लिए शनिवार का दिन दुखद रहा। पहले यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में डेनमार्क के स्टार प्लेयर क्रिश्चियम एरिक्सन बेहोश होकर गिर पड़े वहीं उसके बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेलाब फाफ डु प्लेलिसस गंभीर रूप से चोटिल हो गए। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के दूसरे चरण में खेल रहे डु प्लेसिस के साथ यह हादसा क्वेटा ग्लेडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के मैच के दौरान हुआ। वह चौका रोकना चाहते थे, लेकिन चोटिल हो बैठे। मुकाबला अबुधाबी में खेला जा रहा था।

मोहम्मद हसनैन से टकराए  डु प्लेलिसस

बता दें कि क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले डु प्लेसिस की साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन से टकराए थे। पेशावर जाल्मी की पारी के 7वें ओवर में डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑन दिशा में शॉट मारा, जिसे दोनों ने दौड़कर रोकने की कोशिश की। उसी समय हसनैन का घुटना डु प्लेसिस के सिर में जा लगा और वह फौरन गिर गए। ऐसे में डु प्लेसिस को तभी अस्पताल ले जाया गया, जहां स्कैन किया गया।  चोट के बाद डु प्लेसिस को क्वेटा ग्लेडिएटर्स के डगआउट में नजर आया। उनकी जगह टीम ने सायम अयूब को कनकशन सब्सिट्यूट के तौर पर मैदान में उतारा। पेशावर ने मुकाबला 61 रन से अपने नाम किया।

पीएसएल में आंद्रे रसेल को भी लगी चोट

गौरतलब है कि शनिवार को जहां फाफ डु प्लेसिस चोटिल हुए वहीं शुक्रवार को वेस्टइंडीज के दमदमार ऑलराउंडर आंंद्रे रसेल भी जख्मी हो गए थे। रसेल भी क्वेटा ग्लेडिएटर्स का हिस्सा हैं। रसेल को इस्लामाबद यूनाइटेड के खिलाफ बल्लेबाजी के वक्त सिर में गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर मरें लगा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर