EXCLUSIVE: 'वे सिर्फ ट्रोल करने के लिए जीते हैं', अर्शदीप के बचाव में आए शमी, पाकिस्तानी ट्रोल्स की लगाई क्लास

Mohammed Shami Backs Arshdeep Singh: पाकिस्तान से भारतीय टीम के हारने के बाद अर्शदीप सिंह की जमकर आलोचना हो रही है। अर्शदीप ने रोमांचक मैच में आसिफ अली का कैच छोड़ दिया था।

arshdeep singh and mohammed shami
अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • भारत को पाकिस्तान टीम ने हराया
  • यह सुपर-फोर राउंड का मुकाबला था

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर-फोर राउंड में भिड़ंत हुई, जो काफी रोमांचक रही। हालांकि, भारतीय टीम को आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने 181 रन बनाए और जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 1 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली। दुबई में खेले गए इस धड़कने बढ़ाने वाले मैच में भारतीय टीम से अंत में एक चूक हुई। दरअसल, युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने रवि बिश्नोई द्वारा किए गए 18वें ओवर में आसिफ अली का कैच टपका दिया। अर्शदीप उस वक्त शॉर्ट थर्डमैन पर खड़े थे और गेंद उनके हाथ से फिसल गई। यह मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ।

अर्शदीप को कैच छोड़ने के कारण सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कुछ लोगों ने गेंदबाज के खिलाफ प्रोपेगेंडा शुरू कर दिया और उन्‍हें खालिस्‍तानी करार दिया, जिसमें पाकिस्तानी यूजर्स भी शामिल हैं। अर्शदीप को निशाना बनाए जाने पर कई सीनियर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उनका बचाव किया है। अर्शदीप के सपोर्ट में अब भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी आगे आए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी ट्रोल्स की तगड़ी क्लास लगाई है।

'वे सिर्फ ट्रोल करने के लिए जीते हैं'

शमी ने टाइम्स नाउ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, 'पाकिस्तानी ट्रोल्स सिर्फ हमें ट्रोल करने के लिए ही जीते हैं। उनके पास कोई और काम नहीं है। जब हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे यह नहीं कहते कि आपने अच्छा कैच लिया लेकिन हमें ट्रोल करने आ जाते हैं? अगर दम है तो रियल सोशल मीडिया अकाउंट से आएं, फेक अकाउंट से तो कोई भी मैसेज कर सकता है।' शमी ने आगे कहा, 'मैंने भी ट्रोलिंग का सामना किया है और इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मेरा देश मेरे साथ खड़ा है। मैं अर्शदीप से सिर्फ यही कहूंगा कि इसे आप बाधा ना बनने दें क्योंकि आप बहुत ज्यादा प्रतिभाशाली हैं।' वहीं, शमी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'अर्शदीप फिक्र मत करो। हम आपके साथ हैं। आप आने वाले मैचों में पर फोकस करो। ट्रोल्स को मत देखो और ना ही उनके बातें सुनो।

कोहली-हरभजन भी सपोर्ट में उतरे

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व दिगग्ज स्पिनर हरभजन सिंह भी अर्शदीप के सपोर्ट में उतरे। कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दबाव में किसी से भी गलती हो सकती है। टीम में माहौल फिलहाल बहुत अच्छा है। हर कोई अपनी गलतियों से सीख कर आगे बढ़ता है।' वहीं, हरभजन ने ट्वीट किया, 'अर्शदीप की आलोचना करना बंद करो। कोई भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता। हमें अपने भारतीय लड़कों पर गर्व है। पाकिस्‍तान ने बेहतर खेला। शर्म है उन लोगों पर जो इस प्‍लेटफॉर्म पर अर्शदीप और टीम के लिए इतने घटिया शब्‍द बोल रहे हैं। अर्शदीप गोल्‍ड है।'

यह भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- हम उसके 40, 50 रन तो गिनते ही नहीं...

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर