ENG vs NZ 2nd Test, Day 3: दूसरी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज हुए पस्त, जीत की दहलीज पर पहुंची न्यूजीलैंड टीम

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 13, 2021 | 01:18 IST

England vs New Zealand 2nd Test, Day 3: इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरी पारी में कीवी गेंदबाजों के सामने पस्त हो गए। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम जीत की दहलीज पर पहुंच गई है।

New Zealand cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है
  • तीन दिन का खेल होने के बाद इंग्लैंड टीम पिछड़ गई है
  • दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहले टेस्ट ड्रॉ हो गया था

बर्मिघम: मैट हेनरी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले एक बड़ी जीत की इबारत दिख दी है, क्योंकि उसने यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसेर दिन शनिवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 122 रनों पर नौ विकेट झटक लिए हैं। कीवी टीम को मेजबानों का पुलिंदा बांधने के लिए अब सिर्फ एक विकेट चाहिए। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को 37 रनों की बढ़त मिली है। उसकी अंतिम जोड़ी विकेट पर है, जिसमें कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में कीवी टीम के पास चौथे दिन के पहले सत्र में ही जीत हासिल करने का मौका है।

हैनरी और वेगनर ने तीन-तीन विकेट चटकाए

पांच सत्र पहले मैच समाप्त करके कीवी टीम सीरीज 1-0 से अपने नाम कर सुस्ताना चाहेगी क्योंकि उसे 18 जून से साउथेम्पटन में भारत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना है और यह फाइनल उसकी आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने को पूरा कर सकता है। बहरहाल, स्टम्प्स तक ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। कीवी टीम की ओर से मैट हैनरी ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि नील वेगनर ने 16 रन देकर ही इतने विकेट ले लिए। इसके अलावा एजाज पटेल को दो तथा ट्रैंट बाउल्ट को एक सफलता मिली। दूसरी पारी में इग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। इसके अलावा ओली पोप ने 23 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 388 रन 

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने लंच के बाद पांच विकेट पर 326 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 388 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम के लिए डेवोन कॉन्वे ने 80, विल यंग ने 82, रॉस टेलर ने 80 और टॉम ब्लैंडल ने 34 रन बनाए जबकि जबकि एजाज पटेल ने 20 और मैट हेनरी तथा ट्रेंट बोल्ट ने नाबाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार और मार्क वुड तथा ओली स्टेन ने दो-दो जबकि डैन लॉरेंस ने एक विकेट लिए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर