स्टुअर्ट ब्रॉड को गेंद से छेड़खानी कांड पर और खुलासों की उम्मीद, बोले- डेविड वॉर्नर अगर संन्यास के बाद...

क्रिकेट
भाषा
Updated May 18, 2021 | 14:51 IST

Stuart Broad on David Warner: स्टुअर्ट ब्रॉड को गेंद से छेड़खानी कांड पर और खुलासों की उम्मीद है। उन्होंने साथ ही कहा कि डेविड वॉर्नर अगर संन्यास के बाद इस कांड पर किताब लिखें तो काफी दिलचस्प रहेगा।

Stuart Broad David Warner
स्टुअर्ड ब्रॉड और डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि यह देखना रोचक होगा अगर डेविड वॉर्नर 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण पर कभी कोई किताब लिखते हैं। उसी कांड की वजह से वह कभी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। ब्रॉड ने उस मामले में नौ महीने का प्रतिबंध झेलने वाले कैमरन बेनक्रोफ्ट से सहमति जताते हुए कहा कि उस गलत हरकत की जानकारी प्रतिबंध झेलने वाले तीन क्रिकेटरों के अलावा भी अन्य लोगों को थी।

'...वह क्रिकेट से संन्यास के बाद किताब लिखें'

ब्रॉड ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा, 'मैंने डेविड वॉर्नर के एजेंट के कुछ बयान देखे हैं। यह रोचक होगा कि वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक किताब लिखें।' उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि इन तीनों खिलाड़ियों के लिये यह काफी कठिन दौर रहा। नवंबर दिसंबर में एशेज शुरू होने से पहले इस पर चर्चा हो ना हो लेकिन अगर बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के समर्थक) को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिली तो वे जरूर इसका जिक्र करेंगे।'

वार्नर के मैनेजरर जेम्स एर्सकाइन ने वॉर्नर, बेनक्रोफ्ट और स्टीव स्मिथ के खिलाफ मामले की जांच के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया के रवैये की निंदा की थी। ब्रॉड ने कहा कि एक गेंदबाज गेंद की हालत को लेकर काफी संवेदनशील होता है और सभी को उसका ध्यान रखना होता है। 

'एंडरसन कहेगा कि गेंद पर निशान कैसे पड़ा'

उन्होंने कहा, मैंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के साथ कभी गेंदबाजी नहीं की लेकिन इंग्लैंड टेस्ट टीम में अगर मैं चार मिलीमीटर से भी सीम चूकता हूं तो जेम्स एंडरसन कहेगा कि गेंद पर निशान कैसे पड़ा। क्योंकि तुम सीम से चूक गए। अब गेंद को सीम कराओ।' उन्होंने कहा , 'लाल गेंद को रिवर्स स्विंग मिलना कई पहलुओं पर निर्भर करता है। अगर आप सीमारेखा से थ्रो घास पर फेंक देते हैं तो गेंद नरम हो जायेगी और रिवर्स स्विंग नहीं मिलेगी। गीले हाथ से गेंद को छूने पर भी ऐसा ही होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर