आरोपों के बावजूद इयान चैपल ने कहा- 'ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार'

Ian Chappell on options for next Australian captain: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज इयान चैपल ने बॉल टैम्परिंग विवाद में गेंदबाजों पर लगे आरोपों के बावजूद पैट कमिंस को कप्तानी का विकल्प बताया।

Ian Chappell
Ian Chappell (Twitter) 

मुख्य बातें

  • इयान चैपल ने बॉल टैंपरिंग विवाद में ताजा आरोपों पर दिया बयान
  • चैपल ने बताया कौन हो सकता है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पद का बेहतर विकलप्
  • बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि गेंद से छेड़छाड़ मामले के बारे में गेंदबाज भी सब जानते थे

साल 2018 के गेंद से छेड़छाड़ मामले में फंसने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने अपनी ताजा टिप्पणी में बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उस दौरान गेंदबाजों को भी पता था कि मैदान पर क्या हो रहा था। ऐसे में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी निशाने पर आ गए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कमिंस का बचाव करते हुए उनको कप्तानी करने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार बताया।

इयान चैपल ने कहा कि 2018 में जब वो घटना हुई तब स्टीवन स्मिथ टीम की कप्तानी कर रहे थे और उनके ऊपर सारी जिम्मेदारी थी। चैपल ने कहा, "अगर लोग यह कह रहे हैं कि कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिलनी चाहिए तो इसका जवाब साफ है।" उन्होंने कहा, "स्मिथ 2018 में सैंडपेपर गेट मामले के दौरान इसको होने से रोक सकते थे। कप्तान के पास शक्तियां होती है लेकिन उन्होंने नहीं रोका। मुझे नहीं लगता कि यह कमिंस के खिलाफ जाएगा भले ही कोई कहे कि गेंदबाजों को सब पता था।"

2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की गई थी जिस मामले को सैंडपेपर गेट नाम से भी जाना जाता है। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, डेविड वार्नर और बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

चैपल ने कहा, "मेरे ख्याल से यह समय आगे बढ़ने का है। मेरे अनुसार, अगर आप स्मिथ को कप्तान बनाते हैं तो आप पीछे जाएंगे। यह समय आगे जाने का है ना कि पीछे मुड़ने का।" ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास स्थिति में नहीं है और इसका एक नमूना कुछ महीने पहले देखने को भी मिला जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया जाकर मेजबान टीम को टेस्ट सीरीज में करारी मात दी, वो भी ऐसे समय में जब भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल हो गए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर