इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने नाप-तोल के बयान दिया, कहा- 'पिच को दोष देना सही नहीं, लेकिन..'

Post match comments of Joe Root: अहमदाबाद टेस्ट के बाद जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो है पिच। इसको लेकर सबके बयान आ रहे हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने नपा-तुला बयान दिया है।

Joe Root
जो रूट (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
  • मैच के बाद खेल से ज्यादा पिच की हो रही है चर्चा
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सोचते-समझते नापतोल कर पिच को लेकर बयान दिया

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को दूसरे दिन ही मात दे दी। भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बढ़त हासिल की, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ में मजबूती बनाई और इंग्लैंड को इस रेस से बाहर कर दिया। अहमदाबाद की पिच पर भारतीय स्पिनर्स ने जमकर कहर बरपाया जिसके बाद एक बार फिर पिच को लेकर बहस और चर्चा शुरू हो गई। इंग्लैंड के कई समर्थकों ने इस पिच को खराब बताया। आइए जानते हैं कि मैच के बाद इस बारे में इंग्लैंड के कप्तान ने क्या कहा।

इंग्लैंड इस मैच में दोनों पारियों में 112 और 81 रन आउट हो गया। मैच के बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कहा कि अहमदाबाद की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिये उपयुक्त थी या नहीं ये फैसला करना खिलाड़ियों का नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का काम है। रूट ने हार के लिए पिच को दोष देना उचित नहीं समझा लेकिन कहा कि आईसीसी को टेस्ट क्रिकेट के लिये अनुकूल पिच को लेकर विचार करना चाहिए।

पिच चुनौतीपूर्ण थी लेकिन..

रूट ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी। यह बल्लेबाजी के लिये बेहद मुश्किल थी। इसका फैसला खिलाड़ी नहीं करेंगे कि यह खेल के लिये उपयुक्त थी या नहीं। यह आईसीसी का काम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक खिलाड़ी के रूप में हमें जैसी भी परिस्थितियां हों उनमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है।’’

हमने मौके गंवाए, निराश हूं

रूट ने कहा कि उनकी टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का मौका गंवा बैठी जो कि संभव लग रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘हम निराश है। मुझे लगता है कि हमने मौके गंवाये विशेषकर पहली पारी में। हमारा स्कोर एक समय दो विकेट पर 71 रन था और हमारे पास बड़ा स्कोर करने का वास्तव में अच्छा मौका था।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर