ENG vs AUS 3rd ODI: ऐसा करने वाली पहली क्रिकेट टीम बनी इंग्लैंड, बनाया नया रिकॉर्ड

England cricket team ODI record: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वनडे क्रिकेट का एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मैच में ये कमाल किया है।

England vs Australia 3rd ODI
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड VS ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे मैच, मैनचेस्टर
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बनाया एक खास रिकॉर्ड
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

नई दिल्लीः इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच में विश्व चैंपियन व मेजबान इंग्लिश टीम ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। इंग्लैंड की टीम ने तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसके बाद पहली दो गेंदों पर जो हुआ उसने उनको हिलाकर रख दिया। लेकिन असल कहानी अंजाम तक तब पहुंची जब पहली पारी का अंत हुआ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के कहर का सामना करना पड़ा। स्टार्क ने मैच की पहली दो गेंदों पर इंग्लैंड के दो विकेट गिरा दिए। पहले ओपनर जेसन रॉय को आउट किया और उसके बाद दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को भी शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। स्कोर 0/2 हो चुका था।

इसके बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, बना रिकॉर्ड

बेशक इंग्लैंड ने पहली दो गेंदों पर अपने दो विकेट गंवा दिए लेकिन उनके बाकी के बल्लेबाजों ने करारा जवाब देते हुए एक बार फिर से स्थिति को पलट दिया और नया रिकॉर्ड भी बना डाला। इंग्लैंड ने पारी खत्म होते-होते 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना डाले। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने शून्य पर दो विकेट गंवाने के बावजूद 300+ स्कोर खड़ा कर दिया।

पाकिस्तान के नाम था रिकॉर्ड

इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम दर्ज था जिसने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अबु धाबी के मैदान पर खेलते हुए ये कमाल किया था। लेकिन पाकिस्तान भी 300 का आंकड़ा पार नहीं कर सका था। उन्होंने उस मैच में शून्य पर 2 विकेट गंवाने के बाद 50 ओवर में 9 विकेट पर 287 रन बनाए थे। अब इंग्लैंड ने वो रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में इंग्लैंड 300 का आंकड़ा तीन बल्लेबाजों के दम पर कर पाया। ओपनर जॉनी बेयरस्टो, जिन्होंने अपने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा और 112 रनों की पारी खेली। जबकि मध्यक्रम व निचले क्रम में सैम बिलिंग्स और क्रिस वोक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर धूम मचाई। बिलिंग्स ने 58 गेंदों में 57 रन बनाए जबकि क्रिस वोक्स ने 39 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर