ENG vs PAK: अब चेहरा कहां छुपाओगे! इंग्‍लैंड की कामचलाऊ टीम के हाथों पाक की दूसरी शर्मनाक हार, सीरीज गंवाई

ENG vs PAK, 2nd Odi Match Report: इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से पाकिस्‍तान को लगातार दूसरे वनडे में शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

england beat pakistan in 2nd odi
इंग्‍लैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्‍तान को हराया  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के हाथों पाकिस्‍तान को लगातार दूसरे वनडे में मिली करारी शिकस्‍त
  • इंग्‍लैंड की टीम 45.2 ओवर में 247 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी
  • पाकिस्‍तान की टीम लक्ष्‍य का पीछा करते हुए इतने स्‍कोर पर सिमट गई

लंदन: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम पर वाकई ये बात जमती है कि अब चेहरा कैसे छुपाओगे? बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली मजबूत पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड की कामचलाऊ टीम के हाथों लगातार दूसरे वनडे में 52 रन की शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 45.2 ओवर में 247 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 41 ओवर में 195 रन पर ढेर हुई। बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और प्रति पारी 47 ओवर की कर दी गई थी।

इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला मंगलवार को लीड्स में खेला जाएगा। याद हो कि इंग्‍लैंड की प्रमुख टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से पहले पृथकवास हो गई थी क्‍योंकि उसके सात सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। ईसीबी ने तब आनन-फानन में बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व में नई टीम का ऐलान किया था। पहले वनडे में इंग्‍लैंड के पांच खिलाड़‍ियों ने वनडे डेब्‍यू किया था। 

पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों का सरेंडर

पाकिस्‍तान को पहले वनडे में 9 विकेट की करारी हार सहनी पड़ी थी। दूसरे वनडे में उसके गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड को ऑलआउट करके जीत की उम्‍मीद जगाई, लेकिन बल्‍लेबाजों ने बंटाधार कर दिया। 248 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरूआत खराब रही। 86 रन पर उसके शीर्ष पांच बल्‍लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

इमाम उल हक (1), कप्‍तान बाबर आजम (19), मोहम्‍मद रिजवान (5), फखर जमान (10),  और शोएब मकसूद (19)  जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। शादाब खान (21) ने सौद शकील (56) के साथ स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन ग्रेगोरी ने शादाब को पार्किंसन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फहीम अशरफ (1) भी जल्‍दी आउट हुए। 

हसन अली ने 17 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से तेजी से 31 रन बनाए और फिर कार्स की गेंद पर ओवर्टन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। शकील ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन पाकिस्‍तान को जीत नहीं दिला सके। पार्किंसन ने उन्‍हें अपना दूसरा शिकार बनाया। फिर हैरिस राउफ (1) के आउट होते ही पाकिस्‍तान की पारी का अंत हुआ। इंग्‍लैंड की तरफ से लेविस ग्रेगोरी ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। साकिब महमूद, क्रैग ओवर्टन और मैट पार्किंसन ने दो-दो विकेट लिए। ब्रायडन कार्स को एक सफलता मिली। 

हसन अली की घातक गेंदबाजी, किसी तरह इंग्‍लैंड ने बनाया सम्‍मानजनक स्‍कोर

इससे पहले तेज गेंदबाज हसन अली (51 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने शनिवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे में इंग्लैंड की पारी को 45.2 ओवर में 247 रन पर समेट दिया।  इंग्लैंड की टीम 28वें ओवर में 160 रन पर सातवां विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद लेविस ग्रेगोरी (40) और ब्रायडन कार्स (31) ने आठवें विकेट के लिए 77 गेंद में 69 रन की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के लिए यह आठवें विकेट की रिकॉर्ड साझेदारी है।

इस साझेदारी को हारिस रउफ (54 रन पर दो विकेट) ने ग्रेगोरी को आउट कर तोड़ा। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने सलामी बल्लेबाज डेविड मलान और जैक क्राउली को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (60) और जेम्स विंस (56) ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी कर मैच में पकड़ बनायी।

सॉल्ट के आउट होने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स (22) और विकेटकीपर जॉन सिम्पसंन (17) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकम रहे तो वहीं क्रेग ओवरटन खाता खोले बगैर हसन अली का शिकार बने। अपना 56वां एकदिवसीय खेल रहे हसन अली ने चौथी बार एकदिवसीय में पांच विकेट लिये है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर