अब तेरा क्‍या होगा पाकिस्‍तान! इंग्‍लैंड में स्‍टार खिलाड़‍ियों की हुई वापसी, टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान

England vs Pakistan: इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। जानिए किसकी हुई टीम में वापसी।

england cricket team
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टी20 शुक्रवार को खेला जाएगा
  • इंग्‍लैंड ने 16 सदस्‍यीय टी20 इंटरनेशनल टीम की घोषणा की

लंदन: इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को घोषणा की है कि कप्‍तान इयोन मोर्गन और सफेद गेंद क्रिकेट के नियमित खिलाड़‍ियों की पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है। कोविड-19 मामले सामने आने के बाद इंग्‍लैंड की प्रमुख टीम पृथकवास में चली गई थी और दो दिन पहले नई टीम की घोषणा की गई थी।

अपनी एकांतवास अवधि पूरी करने के बाद सभी खिलाड़ी मैदान पर लौट आए हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पहले चुनी गई टीम के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्‍टाफ सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद नई टीम की घोषणा की, जिसने मंगलवार को पाकिस्‍तान का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

बेन स्‍टोक्‍स को नई टीम का कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उन्‍हें आराम दिया गया है। अब स्‍टोक्‍स डरहम जाकर द हंड्रेड में खेलने की तैयारी में जुटेंगे और इसके बाद वह भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी करेंगे। वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले लेविस ग्रेगोरी, जैक बॉल, साकिब महमूद और मैट पार्किंसन को 16 सदस्‍यीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी जगह दी गई है।

कुछ खिलाड़‍ियों को मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलने वाले कुछ प्रमुख खिलाड़ी क्रिस वोक्‍स, सैम करन, मार्क वुड, लियाम डॉसन और सैम बिलिंग्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे। इसके अलावा हेड को क्रिस सिल्‍वरवुड को भी ब्रेक दिया गया है। इस सीरीज के लिए पूर्व इंग्लिश कप्‍तान पॉल कॉलिंगवुड को हेड कोच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

बता दें कि इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 16 जुलाई को ट्रेंटब्रिज में खेला जाएगा। इसके बाद 18 जुलाई को दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच लीड्स में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच 20 जुलाई को ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा।

पाकिस्‍तान के खिलाफ इंग्‍लैंड की टी20 इंटरनेशनल टीम इस प्रकार है:

इयोन मोर्गन (कप्‍तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्‍टो, जैक बॉल, टॉम बेंटन, जोस बटलर, टॉम करन, लेविस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्‍टोन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर