'आपको अब नहीं मिलेंगे ये खिलाड़ी': शोएब अख्‍तर ने क्‍लीन स्‍वीप झेलने वाली पाकिस्‍तान टीम को जमकर लताड़ा

Shoaib Akhtar: पाकिस्‍तान की मजबूत टीम को इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। शोएब अख्‍तर ने बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली टीम को खूब खरी-खरी सुनाई।

shoaib akhtar
शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • पाकिस्‍तान को तीसरे व अंतिम वनडे में 3 विकेट से मात मिली
  • शोएब अख्‍तर ने बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम को जमकर लताड़ा

लाहौर: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने एक बार फिर दर्शाया कि 'अप्रत्‍याशित' टैग उनके साथ क्‍यों जुड़ा हुआ है। इंग्‍लैंड में पाकिस्‍तान के पास वनडे सीरीज जीतने का शानदार मौका था क्‍योंकि मेजबान टीम को अंतिम समय में दूसरे दर्जे की टीम का चयन करना पड़ा था। जहां कई लोगों को लगा था कि पाकिस्‍तान की टीम आसानी से वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी, वहीं मेहमान टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्‍तान का वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर दिया।

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। मगर तीसरे मैच में वह 331 रन के लक्ष्‍य की रक्षा नहीं कर पाई। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन पर जमकर अपना गुस्‍सा निकाला और पूरी टीम को फटकार लगाई। अख्‍तर ने कहा कि अगर राष्‍ट्रीय टीम इसी तरह का प्रदर्शन करती रही तो पाकिस्‍तान क्रिकेट खतरे में पड़ जाएगा। अख्‍तर ने टीम प्रबंधन को भी लताड़ लगाई है।

'आपको नहीं मिलेंगे नए शोएब अख्‍तर, अफरीदी या वसीम अकरम'

शोएब अख्‍तर ने अपने यूट्यूब चैनल द्वारा पाकिस्‍तानी टीम और प्रबंधन व बोर्ड पर भड़ास निकाली। उन्‍होंने कहा, 'इस तरह के प्रदर्शन से आपकी फैन फॉलोइंग घट जाएगी। अगर बच्‍चे आपको नहीं फॉलो कर रहे हैं तो आपको प्रेरणादायी खिलाड़ी नहीं मिलेगा, जो आपके लिए खेलेगा। आपको नया शोएब अख्‍तर, वसीम अकरम और शाहिद अफरीदी नहीं मिलेगा। अगर आप औसत व्‍यक्ति जैसे सोचते रहेंगे तो इसका नतीजा औसत फैसला और औसत प्रदर्शन ही निकलेगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'पाकिस्‍तान क्रिकेट बहुत गंभीर स्थिति में है। यहां बहुत उम्‍मीद नहीं रखने वाली स्थिति है। पीसीबी, प्रबंधन और टीम किसी से कोई उम्‍मीद नहीं कर सकता। मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं क्‍योंकि मुझे नौकरी चाहिए। मैं इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि मैं दुखी हूं क्‍योंकि मैंने इस खेल को अपने देश के लिए खेला और सुनिश्चित किया कि जब मैं दौड़ लगाऊं तो लोगों को उनके पैसों का मूल्‍य मिले, लेकिन दुर्भाग्‍यवश अब ऐसा नहीं हो सकता है।'

शोएब अख्‍तर ने पीसीबी अधिकारियों को भी नहीं बख्‍शा। उन्‍होंने कहा कि ऊंचे पदों पर बैठे लोग ज्‍यादा कुछ नहीं कर रहे हैं। अख्‍तर ने कहा, 'इस पर ध्‍यान देने की जरूरत है। ऊंचे पद पर बैठे लोग की आंखें बंद है क्‍योंकि वो खुद भी औसत लोग हैं।' इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान की टीम अब तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में भिड़ेगी, जिसकी शुरूआत शुक्रवार से होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर