क्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद एशेज में भी नहीं नजर आएंगे बेन स्टोक्स? जानिए कब होगी वापसी 

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 18, 2021 | 17:45 IST

Ben Stokes: इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के टी20 वर्ल्ड कप से नाम वापस लेने के बाद उनके आगामी एशेज सीरीज में वापसी पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। 

Ben-Stokes
बेन स्टोक्स   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बेन स्टोक्स ने बनाई थी क्रिकेट से दूरी
  • इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से भी वापस ले लिया अपना नाम
  • अब दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीज में भी वापसी की संभावना नहीं

लंदन: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज में शामिल होने की अधिक संभावना नहीं है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगले साल की शुरूआत में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान संभावित रूप से स्टोक्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप में स्टोक्स नहीं आएंगे नजर 
स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य और ऊंगली की चोट से उबरने का हवाला देकर अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपना नाम वापस लिया था। स्टोक्स को टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं लिया गया है। उन्होंने जुलाई के बाद अबतक किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है।

वापसी के लिए स्टोक्स को करना होगा कड़ी चुनौती का सामना 
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, समझा जाता है कि स्टोक्स ने हाल ही में टेस्ट कप्तान जो रूट से बात की थी। स्टोक्स ने प्रगति की है लेकिन इंग्लैंड को पता है कि एशेज दौरे के दौरान वापसी के लिए उन्हें एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। खिलाड़ियों को एक विस्तारित क्वारंटीन अवधि का सामना करना है और यह अनिश्चित है कि क्या वे अपने परिवारों को साथ ले जा पाएंगे।

अगले महीने इंग्लिश खिलाड़ियों को दी जाएगी कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी 
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस महीने के अंत तक विभिन्न स्थितियों, विशेष रूप से एशेज के लिए क्वारंटीन और बायो-बबल प्रोटोकॉल पर सूचित किया जाएगा। खिलाड़ी तब चुन सकेंगे कि वे ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं या नहीं। अगले महीने की शुरूआत में इंग्लैंड की टीम की घोषणा होने की उम्मीद है, जिसमें खिलाड़ी संभावित रूप से पांच में से केवल तीन टेस्ट के लिए खुद को उपलब्ध कराएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर