T20 World Cup: दिनेश कार्तिक ने बताया विश्व कप में किन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, ये होगा 'ट्रंप कार्ड'

Dinesh Karthik reveals his favourites for T20 World Cup 2021: भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपने तीन पसंदीदा खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है।

Dinesh Karthik picks his favourites for T20 World Cup
दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप के लिए पंसदीदा खिलाड़ी चुने (Insagram/AP) 

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक ने बताए टी20 विश्व कप 2021 के अपने 3 पसंदीदा खिलाड़ी
  • एक खिलाड़ी को बताया टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का ट्रंप कार्ड
  • यूएई में खेला जाएगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2021

क्रिकेट फैंस के लिए आने वाले दिनों में काफी धमाल मौजूद है। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे। आईपीएल खत्म होने के बाद इस साल के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की बारी आएगी- आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021)। अभी से कुछ देशों ने विश्व कप के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है और टीमें कमर कस चुकी हैं। भारतीय टीम भी धीरे-धीरे अपनी टीम की ओर बढ़ रही है। इसी बीच भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज और इन दिनों कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 विश्व कप के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं।

दिनेश कार्तिक इन दिनों कमेंट्री में व्यस्त हैं और आए दिन वो अपने बयानों के लिए चर्चा में भी रहते हैं। कार्तिक ने टी20 विश्व कप 2021 को लेकर भविष्यवाणी की है और तीन ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो उनके मुताबिक इस बार विश्व कप में धमाल मचा सकते हैं। कार्तिक ने सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन का लिया। उन्होंने 'स्काय स्पोर्ट्स' के एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "मेरे लिए निकोलस पूरन एक खास खिलाड़ी है। जब वो अपना करियर समाप्त करेगा तब तक वो टी20 के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाएगा। उसकी बल्लेबाजी शानदार है, वो बाकी बल्लेबाजों से तेज बल्ला चलाने में सक्षम है। अगर वेस्टइंडीज को विश्व कप में आगे बढ़ना है तो इस खिलाड़ी का अहम योगदान होना होगा।"

कार्तिक ने दूसरा नाम लिया ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का। कार्तिक ने कहा, "मिचेल स्टार्क, अगर वो खेले तो ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार होगा। वो ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम डेथ ओवरों में कारगर होंगे। वो हाल में कुछ खास नहीं खेल पाए लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने अपनी लय वापस हासिल कर ली। वो गेंद को स्विंग कराने में सक्षम है। अगर ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में चमकना है तो ये खिलाड़ी अहम कड़ी होगा।"

कार्तिक ने इनको बताया 'ट्रंप कार्ड'

दिनेश कार्तिक ने तीसरा नाम भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का लिया, जिनके बारे में वो कुछ दिन पहले काफी तारीफ भी कर चुके हैं। कार्तिक ने उनको भारत का 'ट्रंप कार्ड' बताते हुए कहा, "जब आपको बड़े टूर्नामेंट जीतने होते हैं तो इस तरह के कैरेक्टर चाहिए होते हैं, जो टक्कर के लिए तैयार हों। भारत के लिए वो नाम हार्दिक पांड्या हैं। वो गेंद और बल्ले, दोनों से कमाल करता है और जब-जब भारत को रनों की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत महसूस हुई है तब पांड्या ही काम आए हैं। वो किसी भी गेंदबाज के खिलाफ मैदान के चारों ओर शॉट्स जड़ सकता है और शायद इसीलिए मैं उसके खेल का खूब लुत्फ उठाता हूं।"

वैसे दिनेश कार्तिक खुद भी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह की उम्मीद करेंगे। अगर वो आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो वो भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में रह सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर