'बच्चे भी देख रहे हैं इसलिए थोड़ा ख्याल रखें', विराट कोहली के रवैये पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

Deep Dasgupta on Virat Kohli: पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कप्तान विराट कोहली के रवैये पर बड़ी बात कही है। दासगुप्ता को लगता है कि कोहली को अपने शब्दों और इशारों को सही से चुनना चाहिए।

Virat Kohli
विराट कोहली   |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • दीप दासगुप्ता ने विराट कोहली के ऑन-फील्ड व्यवहार पर राय रखी है
  • पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि कोहली को एहतियात बरतने की जरूरत है
  • दासगुप्ता का मानना है कि कोहली को शब्दों और इशारों को सही से चुनें

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक व्‍यवहार के लिए जाने जाते हैं। कोहली का यह ऑन-फील्ड रवैया कई बार टीम के लिए फाएदमेंद साबित हुआ है, लेकिन कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी आक्रामकता पर सवाल भी उठाए हैं। जब कोई विकेट गिरता है तो कोहली गेंदबाज से ज्यादा जश्न मनाते हैं, खासकर अगर बल्लेबाज फॉर्म में हो। कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के साउथैम्पनट में खेले गए टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में चुप वाला इशारा किया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कोहली के रवैये पर बड़ी बात कही है।

दीप दासगुप्ता ने कोहली के ऑन-फील्ड रवैये पर अपनी राय रखी। उन्हें लगता है कि कोहली को एहतिया बरतने और थोड़ा ख्याल रखने की जरूरत है, क्योंकि कई बार वह जश्न मनाते समय अति उत्साहित हो जाते हैं। कोहली को दुनिया भर में छोटे बच्चे भी देख रहे हैं और इससे असर पड़ता है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के साथ सवाल-जवाब सत्र के दौरान एक प्रश्न का उत्तर देते हुए विचार व्यक्त किए। दासगुप्ता भारत के लिए 11 टेस्ट और 5 वनडे खेल चुके हैं।

दासगुप्ता ने कहा, 'आपने बतौर कप्तान उनके वहां होने की बात की। हां, वह देश के राजदूत हैं, खासकर जब आप भारत से बाहर खेल रहे हों। जैसा कि मैंने कहा मैं साउथैम्प्टन में नहीं था इसलिए मुझे नहीं पता कि उन्होंने कैसा व्यवहार किया। मैं सहमत हूं (उन्हें अपने शब्दों और इशारों को सही तरह चुनने की जरूरत है), कुछ बातें, मुझे पता है कि वह बहक जाता है। जैसा कि आपने कहा कि बच्चे भी उन्हें देख रहे हैं। वह लाखों बच्चों के रोल मॉडल हैं और मैं इससे सहमत हूं।'

कोहली ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान अपने ऑन-फील्ड व्यवहार में काफी बदलाव किया है, लेकिन फिर भी यह चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने टीम इंडिया में रहते और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलते हुए खुद को बदलने में एक लंबा सफर तय किया है। गौरतलब है कि कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल गंवाने के बाद इंग्लैंड में ही मौजूदा है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर