बाबर को पछाड़कर नंबर.1 टी20 बल्लेबाज बनने वाले मलान को नहीं पसंद ये 'ताज', जानिए वजह

Dawid Malan on T20 Rankings: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड मलान बेशक आज अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं लेकिन इससे उनको ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। उनके ताजा बयान से ऐसा ही लगता है।

Dawid Malan
डेविड मलान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया का शीर्ष बल्लेबाज
  • डेविड मलान ने बताया कि टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान के क्या हैं मायने
  • पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर हासिल किया है नंबर.1 पायदान

इसी साल सितंबर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान व उनके शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम को पछाड़कर इंग्लैंड के डेविड मलान दुनिया के नंबर.1 टी20 बल्लेबाज बने थे। आईसीसी की बल्लेबाजों की अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में डेविड मलान 877 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं जबकि बाबर आजम 871 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर। इसी को लेकर मलान से पूछा गया कि नंबर.1 बनने के मायने क्या हैं। इस पर मलान ने एक बहुत ही सुलझा हुआ जवाब दिया और बताया कि आखिर उन्हें ये ताज क्यों रास नहीं आता।

नंबर-1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने कहा है कि उनके लिए आईसीसी टी-20 रैंकिंग की अहमियत कम है और इससे उनका टीम में चयन होने की गारंटी नहीं मिलती है। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे दबाव बनता है।

'संन्यास के बाद लूंगा इसका आनंद'

'क्रिकइंफो' ने मलान के हवाले से गुरुवार को कहा, "यह कुछ ऐसा है, जिसका कि संन्यास के बाद मैं आनंद लूंगा। लेकिन यह वैसा नहीं है, जिसके बारे में मैं फिलहाल सोच रहा हूं। यह रन बनाने की गारंटी नहीं देता है और ना ही यह टीम में आपकी जगह पक्की होने की गारंटी देता है। संन्यास के बाद इसे (टी-20 रैंकिंग) मैं अपनी यादों के रूप में देखूंगा।"

दबाव बढ़ता है

उन्होंने कहा, "लेकिन ऊंची रैकिंग होने से आपके ऊपर दबाव भी होता है। और मैं चाहता हूं कि यह मुझे प्रभावित न करे, चाहे मैं विश्व रैंकिंग में नंबर-1 रहूं या 20 या 100।" दक्षिण अफ्रीका में बड़े हुए मलान ने जून 2017 में टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने 48.71 की औसत से 682 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर