इंग्‍लैंड का ये बल्‍लेबाज खेल रहा ऐसी धाकड़ पारियां, टी20 के महारथी विराट, रोहित सब भर रहे पानी

Dawid Malan: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में डेविड मालन ने उम्‍दा अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने सम्‍मान‍जनक स्‍कोर खड़ा किया। मालन की औसत शानदार रही है।

dawid malan
डेविड मालन 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के डेविड मालन ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जमाया
  • डेविड मालन ने अपने 14वें टी20 इंटरनेशनल मैच में आठवां अर्धशतक जमाया
  • मालन ने 57 प्रतिशत का नतीजा देते हुए अर्धशतक जमाए, जो इस प्रारूप में सर्वश्रेष्‍ठ है

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को रोमांचकारी पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को दो रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। साउथैम्‍प्‍टन में खेले गए मुकाबले में इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी। इंग्‍लैंड की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने वाले डेविड मालन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मालन ने 43 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से 66 रन बनाए।

डेविड मालन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। मालन शुक्रवार को इंग्‍लैंड के भी सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उनकी पारी की बदौलत थ्री लायंस की टीम 20 ओवर में 162 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब हुई। अपने करियर के 14वें टी20 इंटरनेशनल मैच में मालन ने आठवीं बार 50 रन का आंकड़ा पार किया। इसका मतलब यह रहा कि मालन ने 57 प्रतिशत के आधार पर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में अर्धशतक जमाए। यह इस प्रारूप में तीन या ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों में सर्वश्रेष्‍ठ है। डेविड मालन की इस तरह की पारियों के सामने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के महारथी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा आदि भी पानी भर रहे हैं। 

मालन का टी20 इंटरनेशनल करियर अब तक ऐसा रहा

डेविड मालन ने अपने छोटे से टी20 इंटरनेशनल करियर में बड़ा कमाल किया है। उन्‍होंने एक के बाद एक दमदार पारियां खेलकर इंग्‍लैंड की सीमित ओवर टीम में खुद को स्‍थापित किया है। मालन ने अब तक क्रमश: 78, 50, 10, 59, 53, 11, 39, 55, 103*, 11, 23, 54*, 7 और 66 रन की पारियां खेली हैं। सिर्फ 14 पारियों में 8 अर्धशतक जमाने के बाद कोई भी मालन के सामने पानी भरते हुए नजर आएगा।

33 साल के डेविड मालन ने अब तक 15 टेस्‍ट, 1 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्‍होंने क्रमश: 724, 24 और 619 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट में एक शतक और 6 अर्धशतक जमाए। वही टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने एक शतक और 8 अर्धशतक जमाए हैं। मालन ने अगर इसी फॉर्म को बरकरार रखा, तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दिग्‍गजों को पीछे छोड़ते हुए अपना नाम स्‍थापित कर सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर