गजब है पाकिस्तान! सिर्फ एक घरेलू मैच खेला और सीधे राष्ट्रीय टीम में मिल गई एंट्री, इसलिए कोई नहीं कर रहा विरोध

Azam Khan Selection Controversy: युव बल्लेबाज आजम खान को पाकिस्तान टी20 टीम में शामिल किए जाने पर काफी हंगामा मच रहा है। हालांकि, किसी बड़े खिलाड़ी ने सिलेक्शन का विरोध नहीं किया है।

Moin Khan and his son Azam Khan
आजम खान और मोईन खान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आजम खान के सिलेक्शन पर जमकर बवाल हो रहा है
  • आजम को पाकिस्तान टी20 में शामिल किया गया है
  • उन्हें हाल में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया

जब से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान हुआ, तब से युवा खिलाड़ी आजम खान चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने दोनों दौरों के लिए पाकिस्तान की टी20 में चुना गया है। हालांकि, 22 वर्षीय क्रिकेटर का सिलेक्ट होने पर कई लोग खफा हैं और सोशल मीडिया पर खूब हंगामा बरपा है। लोगों का कहना है कि सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद आजम को राष्ट्रीय टीम में कैसे एंट्री मिल गई। साथ ही कइयों ने कहा कि आजम को अपने पिता मोईन खान के कारण जगह मिली है। मालूम हो कि मोईन पूर्व क्रिकेटर हैं और पाकिस्तान टीम के कोच भी रह चुके हैं। यूजर्स की यह भी शिकायत है कि मोईन का बेटा होने के चलते कई बड़े क्रिकेटर्स से विरोध नहीं कर रहे।

यूजर्स ने कुछ इस तर किया रिएक्ट

एक यूजर ने लिखा, 'तुम्हें अपने पिता के कारण टीम में शामिल किया गया है। घरेलू स्तर पर कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि चयनकर्ताओं को वहां से एक टी20 खिलाड़ी नहीं मिला। अजीब सा महसूस कर रहा हूं।' दूसरे यूजर ने कहा, 'एक और पर्ची (सिफारिश से) को पाकिस्तान टीम में एंट्री मिल गई। कृपया भारत, ऑस्ट्रेलिया या यहां तक कि न्यूजीलैंड टीम में इसके आकार का एक भी खिलाड़ी दिखा दें। जब तक हमें इस तरह के पर्ची खिलाड़ियों से छुटकारा नहीं मिलेगा तब तक हम नंबर वन नहीं बन पाएंगे। अफगानिस्तान की टीम भी काबिलियत देखती। पीसीबी को शर्म आनी चाहिए।' 

तीसरे यूजर ने कमेंट किया, 'यही वजह है कि पाकिस्तान कभी भी प्रोग्रेस नहीं कर सकता। भाई-भतीजवाद के टकराव ने पाकिस्तान की कई प्रतिभाओं को कुचल दिया है।' वहीं, अन्य यूजर ने लिखा, 'एक और पर्ची आ गया है, जिसका बल्लेबाजी औसत 22 है। लेकिन फिर भी जगह मिल गई। कामरान गुलाम, उस्मान सलाहुद्दीन, साद अली और मोहम्मद इमलान जैसे खिलाड़ी कहां हैं?' बता दें कि कई यूजर्स ने आलोचना करने के अलावा आजम को सपोर्ट भी किया। उनका मानना है कि आजम को काबिलियित की बदौलत टीम में जगह दी गई है।

गौरतलब है कि आजम खान पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पिछले सीजन और मौजूदा सीजन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। वह पीएसएल में फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने एक फर्स्ट क्लास मैच खेलने के अलावा 36 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान चार अर्धशतकों की मदद से और 157.41 के शानदार स्ट्राइक रेट से 743 रन बनाए हैं। उन्होंने करियर में अभी तक 67 चौके और 45 छक्के लगाए हैं। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर