IND vs AUS: वनडे-टी20 सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, इस बल्लेबाज ने ओपनिंग करने की ख्वाहिश जताई

India in Australia limited-overs series: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है। दोनों मैचों में डेविड वॉर्नर ने टिककर बल्लेबाजी की थी।

David Warner
डेविड वॉर्नर (बीच में)  |  तस्वीर साभार: AP

भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। चोटिल सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सीमित ओवरों के मैचों से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर अब तीसरे और आखिरी वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। हालांकि, वॉर्नर के 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी की संभावना जताई जा रही है। वॉर्नर को दूसरे वनडे में भारत की पारी के चौथे ओवर के दौरान फील्डिंग करते वक्त कमर में चोट लगी थी, जिसके वह मैदान से लंगड़ाते हुए बाहर गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट सीरीज के मद्देनजर तेज गेंदबाज पैट कमिंस को आगामी टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया है।

वॉर्नर के चोटिल होने पर क्या बोले कोच जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, 'पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज की हमारी योजनाओं के लिए बेहद अहम है। वॉर्नर अपने रिहैबिलिटेशन पर काम करेंगे और जहां तक पैट की बात है तो हमारे सभी खिलाड़ियों को इस गर्मियों के चुनौतीपूर्ण सत्र में शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखना महत्वपूर्ण है।' उन्होंने कहा, 'दोनों के लिए प्राथमिकता हाल के वर्षों में हमने जो श्रृंखला खेली हैं, उनमें सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण घरेलू टेस्ट श्रृंखला से एक के लिए पूरी तरह से तैयार होना है, विशेषकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक दाव पर लगे हैं।' बता दें कि वॉर्नर के बाहर होने के बाद डी आर्सी शॉर्ट को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वार्नर की जगह ओपनिंग करने करना चाहते हैं लाबुशेन

दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने की ख्वाहिश जताई है। उन्होंने कहा है कि वह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने को तैयार हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने लाबुशेन के हवाले से लिखा है, 'निश्चित तौर पर, अगर मुझसे सलामी बल्लेबाजी करने के लिए पूछा जाता है तो मैं यह करना पसंद करूंगा। हम देखेंगे कि हमारी टीम अगले कुछ मैचों में किस तरह से खेलती है। लेकिन हां मैं इसका लुत्फ उठाऊंगा।' उन्होंने कहा, 'नंबर-4 पर मेरा काम स्थिति को पढ़ना और उसके हिसाब से अपना खेल खेलना है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर