IND vs AUS: फिंच-वॉर्नर ने किया धमाका, सहवाग-तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

David Warner- Aaron Finch: डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शतकीय साझेदारी करके सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के साझेदारी रिकॉर्ड की बराबरी की।

Warner Finch
डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने दूसरे वनडे में बड़ी उपलब्धि हासिल की
  • फिंच-वॉर्नर ने सहवाग-तेंदुलकर के साझेदारी रिकॉर्ड की बराबरी की
  • फिंच-वॉर्नर की जोड़ी ने दूसरे वनडे में 142 रन की साझेदारी की

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शतकीय साझेदारी एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। ऑस्‍ट्रेलिया ने सिडनी में जारी दूसरे वनडे में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारत के सामने 390 रन का लक्ष्‍य रखा है। कोहली सेना के लिए यह मुकाबला करो या मरो स्थिति का है। बता दें कि फिंच-वॉर्नर ने दूसरे वनडे में 142 रन की साझेदारी की और सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग के साझेदारी रिकॉर्ड की बराबरी की।

ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर्स ने 16वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया था। इसी के साथ इस कंगारू जोड़ी ने 50 ओवर प्रारूप में इतिहास को दोहराया। इस जोड़ी ने महान सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग के शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी की। तेंदुलकर-सहवाग ने वनडे क्रिकेट में 12 बार शतकीय साझेदारी की थी। अब फिंच-वॉर्नर ने इसकी बराबरी कर ली है।

गांगुली-तेंदुलकर के नाम दर्ज है वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

बता दें कि वनडे इतिहास में सबसे ज्‍यादा पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड भारत के महान सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली के नाम दर्ज है। दोनों ने कुल 21 बार शतकीय साझेदारी की। इसके बाद दूसरे स्‍थान पर शिखर धवन और राोहित शर्मा की जोड़ी काबिज है। धवन-रोहित ने 16 बार शतकीय साझेदारी की है। धवन-रोहित की बराबरी पर ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट और मैथ्‍यू हेडन काबिज हैं। इस जोड़ी ने भी 16 बार शतकीय साझेदारी की है।

वेस्‍टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेंस ने 15 बार शतकीय साझेदारी की है। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का नंबर इसके बाद आता है, जिन्‍होंने 12 बार शतकीय साझेदारी की है। अब आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर का नाम भी इस स्‍पेशल क्‍लब में जुड़ गया है। मैच की बात करें वॉर्नर ने 77 गेंदों में 83 रन बनाए। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने 69 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त पर काबिज है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर