'किलर' मिलर और डुसेन ने दिल्ली में ऐसे बरपाया कहर, जोड़ी ने खास रिकॉर्ड भी बनाया

David Miller and Rassie van der Dussen record: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में डेविड मिलर और रासी वेन डर डुसेन के बीच रिकॉर्डतोड़ मैच जिताऊ साझेदारी हुई।

David Miller and Rassie van der Dussen
डेविड मिलर और रासी वेन डर डुसेन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 मुकाबला
  • डेविड मिलर और रासी वेन डर डुसेन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी
  • भारत के खिलाफ द.अफ्रीका की बड़ी जीत

IND vs SA 1st T20I Records: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने गजब प्रदर्शन करके दिखाया। मेहमान टीम ने भारत द्वारा दिए गए 212 रनों के लक्ष्य का पीछा शानदार अंदाज में किया और 5 गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से रिकॉर्ड जीत दर्ज कर ली। इस जीत में रासी वेन डर डुसेन और डेविड मिलर का योगदान सबसे अहम रहा जिस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कई शानदार रिकॉर्ड भी बना डाले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए द.अफ्रीकी टीम की ओर से बल्लेबाज डुसेन ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन और डेविड मिलर ने 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में खेलते हुए कई रिकॉर्ड भी बनाया।

भारत में भारत के खिलाफ सबसे बड़ी टी20 साझेदारी

1. डेविड मिलर और रासी वेन डर डुसेन - 131* रन (भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 2022)

2. जोस बटलर और डेविड मलान - 130 रन (भारत बनाम इंग्लैंड 2022)

मैच में प्रिटोरियस ने 13 गेंदों में गेंदबाजों के पसीने छुटाते हुए 4 छक्के और 1 चौके की मदद से 29 रन की पारी खेली। प्रिटोरियस के आउट होने के बाद रस्सी वन डर डुसेन क्रीज पर आए। पावरप्ले के दौरान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए। वहीं, अगले चार ओवर में बल्लेबाजों ने 25 रन बटोरे, जहां 9वें ओवर में अक्षर पटेल की चौथी गेंद पर डी कॉक ईशान किशन को कैच थमा बैठे। उनके बाद किलर के नाम से प्रसिद्ध डेविड मिलर क्रीज पर आए। दोनों ने मैच अंत तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ेंः हार के बाद ईशान किशन ने कहा- इस खिलाड़ी पर ना फोड़े हार का ठीकरा

टीम को 36 गेंदों पर 78 रन की जरूरत थी, जहां मिलर 37 रन पर और डुसेन 28 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं मिलर ने अपना अर्धशतक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के ओवर में पूरा किया। मिलर ने 22 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 50 रन पूरे किए। टीम को अब जीत के लिए 30 गेंदों पर 64 रनों की जरूरत थी।

17वें ओवर तक टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। वहीं, दोनों बल्लेबाजों के बीच 52 गेंदों पर 100 रनों की साझेदारी हुई।  टीम को जीतने के लिए 12 गेंदों पर 12 रन की जरूरत है। बल्लेबाजों ने 19वें ओवर में 8 रन बटोरे और 20वें ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज डुसेन ने एक चौका लगाकर मैच को दक्षिण अफ्रीका के नाम कर दिया। टीम ने आसान से लक्ष्य को पार करते हुए 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए और 7 विकेट से भारत को हरा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर