India vs England 5th Test: 'कोहली ने आधी रात को बीसीसीआई को ईमेल भेजा था', पूर्व इंग्लिश कप्तान का दावा

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद से बयानबाजी का दौर जारी रही है। अब पूर्व इंग्लिश कप्तान डेविड गॉवर ने रिएक्शन दिया है।

India vs England Test
भारतीय खिलाड़ी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट
  • पांचवां टेस्ट रद्द करने पर कंट्रोवर्सी
  • पूर्व कप्तान गॉवर ने किया रिएक्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द होने पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि कोरोना मामले सामने आने के कारण इस मैच को कैंसिल करना पड़ा। वहीं, इंग्लैंड की मीडिया और वहां के पूर्व खिलाड़ी मैच नहीं खेले जाने को लेकर भारत को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और आलोचना कर रहे हैं। अब इस कड़ी में नया नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर का जुड़ गया है। गॉवर ने विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय कप्तान ने मैनचेस्टर से पहले आधी रात को बीसीसीआई को ईमेल भेजा था।

भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने से मना किया

बता दें कि भारतीय टीम ने पांचवें टेस्ट में मैदान पर नहीं उतरने का फैसला किया था, जिसके कारण टॉस से ठीक दो घंटे पहले सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट रद्द कर दिया गया। कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार के कोरोना संक्रमित होने के बाद खेलने से इनकार कर दिया था। परमार कोरोना का शिकार होने वाले चौथे सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे। उनसे पहले हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को वायरस की चपेट में आए थे।

'कोहली ने आधी रात को ईमेल भेजा था'

डेविड गॉवर ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि कभी-कभी कुछ गेंदें फेंकने के बाद खेल रद्द किया जाता है, जिसकी कई परिस्थितियां होती हैं। लेकिन आखिरी पलों में मैच रद्द करना हैरान करने वाला है। उन्होंने साथ ही दावा किया विराट कोहली ने टेस्ट कैंसिल होने से पहले बीसीसीआई को आधी रात को ईमेल किया था। इस मामले में और सफाई से बात रखे जाने की जरूरत है। गॉवर ने कहा कि मैं क्रिकेट का लुत्फ उठाने के लिए पहले दिन का मुकाबला देखने गया था। लोगों से खेल के बारे में बात की। लेकिन फिर पचा चला कि स्थिति बदल गई।

'यह मेरे जैसे लोगों के लिए बहुत निराशाजनक'

कई लोगों ने पांचवां टेस्ट रद्द होने को 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण से भी जोड़ा है। गॉलर ने इसपर भी अपनी राय का इजहार किया। उन्होंने कहा कि अगर इसे आईपीएल की निकटता से जोड़ा जा रहा तो मेरे लिए यह चिंता की बात है। यह मेरे जैसे लोगों के लिए बहुत निराशाजनक है। विराट ने इंग्लैंड में कहा था कि टेस्ट मैच उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। हम सभी जो टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं और इसे खेल के सबसे अच्छे हिस्से के रूप में महत्व देते हैं, ऐसे में मैनचेस्टर मैच का रद्द होना बेहद दुखद था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर