Video: 45 साल के खिलाड़ी ने ठोके 190 रन, फिर ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज का किया शिकार

Darren Stevens: 45 साल की उम्र में यह खिलाड़ी कमाल कर रहा है। काउंटी क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 190 रन की शानदार पारी खेलने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज को अपना शिकार बनाया।

darren stevens dismissed marnus labuschagne
डैरेन स्‍टीवंस ने मार्नस लाबुशेन को आउट किया 

मुख्य बातें

  • 45 साल के डैरेन स्‍टीवंस ने मार्नस लाबुशेन को अपना शिकार बनाया
  • पहली पारी में स्‍टीवंस ने 149 गेंदों में 190 रन की उम्‍दा पारी खेली थी
  • स्‍टीवंस ने अपनी यादगार पारी में 15 चौके और इतने ही छक्‍के जमाए थे

लंदन: कुछ लोग कहते हैं कि उम्र महज आंकड़ा है और यह बात 45 साल के डैरेन स्‍टीवंस ने बहुत अच्‍छी तरह साबित की है। फर्स्‍ट क्‍लास के दिग्‍गज खिलाड़ी ने काउंटी चैंपियनशिप में शुक्रवार को केंट और ग्‍लेमोर्गन के बीच मुकाबले में 149 गेंदों में 190 रन की शानदार पारी खेली। अगर आप इतने से प्रभावित नहीं हुए हैं तो बता दें कि उन्‍होंने इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना शिकार बनाया और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। बल्‍लेबाजी में लड़खड़ाने के बाद ग्‍लेमोर्गन को बढ़त मिलने का खतरा सता रहा था।

देखिए स्‍टीवंस की शानदार गेंद पर कैसे मार्नस लाबुशेन आउट हुए।

काउंटी चैंपियनशिप ने वो वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें स्‍टीवंस ने अपनी 190 रन की पारी के दौरान सभी शॉट्स जमाए। देखें।

ग्‍लेमोर्गन ने गुरुवार को टॉस जीतकर कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में पहले फील्डिंग का फैसला किया। केंट के ओपनर्स ओली रॉबिनसन और जॉर्डन कोक्‍स ने 60 रन की साझेदारी करके टीम को दमदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद अचानक केंट की पारी लड़खड़ाई और अगले 32 रन के स्‍कोर पर उसके सात विकेट गिर गए। स्‍टीवंस और नाथन गिलेस्‍पी ने 36 रन की साझेदारी की, लेकिन केंट की टीम 128 रन के स्‍कोर पर 8 विकेट गंवा चुकी थी।

यहां से 45 साल के स्‍टीवंस ने अपना जलवा बिखेरा और 190 रन की यादगार पारी खेली। उल्‍लेखनीय है कि स्‍टीवंस की पारी का अंत मार्नस लाबुशेन ने ही किया था। स्‍टीवंस ने मिगुएल कमिंस के साथ 9वें विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी की थी। कमिंस ने इस साझेदारी में केवल 1 रन का योगदान दिया था। स्‍टीवंस की यादगार पारी की बदौलत केंट ने 307 रन का स्‍कोर खड़ा किया।

इसके बाद ग्‍लेमोर्गन ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 48 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। खराब रोशनी के कारण मैच रुका हुआ था। स्‍टीवंस ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 15 छक्‍के जमाए। उन्‍होंने 128 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए। यह स्‍टीवंस की 36वीं फर्स्‍ट क्‍लास सेंचुरी थी। बता दें कि स्‍टीवंस ने 315 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 15,940 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर दाएं हाथ से मध्‍यम गति की गेंदबाजी करते हैं। उन्‍होंने 565 फर्स्‍ट क्‍लास विकेट अपने नाम किए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर