एक दिन में दो 'मैन ऑफ द मैच', टी20 विश्व कप शुरू हो गया लेकिन CSK के खिलाड़ी थम नहीं रहे

Latest T20 World Cup news: टी20 विश्व कप 2021 में शनिवार को सुपर-12 राउंड का आगाज हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया, वहीं इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को शिकस्त दी। इन दोनों मैचों में एक समानता नजर आई। ये समानता थी 'मैन ऑफ द मैच' से जुड़ी।

T20 World Cup 2021, Australia vs South Africa: Josh Hazlewood
टी20 विश्व कप 2021ः जोश हेजलवुड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का आईपीएल 2021 कनेक्शन
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का जलवा जारी है. सुपर-12 राउंड में जबरदस्त शुरुआत
  • दो विजयी टीमों के 'मैन ऑफ द मैच', दोनों चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर

आईपीएल खत्म हुए काफी दिन हो गए हैं और शनिवार को टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड के मुकाबले भी शुरू हो गए। लेकिन इसके बावजूद आईपीएल की झलक खत्म होती नहीं दिख रही है। बेशक आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय सिर्फ भारतीय टीम के मेंटोर के रूप में वहां मौजूद हैं, लेकिन उनकी आईपीएल टीम के खिलाड़ी अब भी जलवा बिखेरने से नहीं चूक रहे। शनिवार को टी20 विश्व कप में दो बड़े मुकाबले खेले गए और दोनों ही मुकाबलों में 'मैन ऑफ द मैच' चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रहे।

जोश हेजलवुड - ऑस्ट्रेलिया VS दक्षिण अफ्रीका

टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अपनी टीम के लिए चमके। इस तेज गेंदबाज ने 19 रन देकर दो अहम विकेट झटके। उन्होंने क्विंटन डी कॉक (7) और रासी वेन डर दुसेन (2) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन ही बनाने दिए और इसके बाद 5 विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। हेजलवुड को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया।

मोइन अली - इंग्लैंड VS वेस्टइंडीज

इसके बाद शाम को दूसरा मैच इंग्लैंड और डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। दुबई में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को सिर्फ 55 रन पर समेट दिया। इसमें आदिल राशिद (4/2) के अलावा ऑलराउंडर मोइन अली का भी खास योगदान रहा। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले मोइन अली ने 4 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए 17 रन देकर 2 अहम विकेट झटके। उन्होंने वेस्टइंडीज के धुआंधार ओपनर लेंडल सिमंस (3) और धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इंग्लैंड ने ये मैच 6 विकेट से जीता और मोइन अली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर