अब इस टीम ने पाकिस्तान जाने से इनकार किया, 'बहाना' बनाकर दौरा रद्द किया

South Africa tour of Pakistan, SA vs PAK T20 series: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बहाना बनाते हुए दौरे से हटने का फैसला लिया।

Pakistan cricket team
Pakistan cricket team  |  तस्वीर साभार: AP

जोहानिसबर्ग: साल 2009 में पाकिस्तान दौरे के लिए गई श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले ने दुनिया को हिलाकर रख दिया था। उसके बाद से सालों तक कोई भी देश पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं हुआ। पिछले साल श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान दौरा करके इस सिलसिले को तोड़ा लेकिन उनके भी शीर्ष खिलाड़ी डर की वजह से नहीं गए। फिर बांग्लादेशी टीम गई तो उनके भी कुछ खिलाड़ियों ने जाने से परहेज किया। अब ताजा खबर दक्षिण अफ्रीका को लेकर है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने बहाना कुछ और दिया है।

दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का हवाला देकर भारत दौरे के बाद अगले महीने प्रस्तावित तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे को रद्द करने का फैसला किया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे समय किया जाएगा जो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए उपयुक्त हो।

कुछ ऐसा है दक्षिण अफ्रीकी टीम का कार्यक्रम

दक्षिण अफ्रीका को भारत दौरे पर 12 से 18 मार्च तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान का दौरा करना था जहां रावलपिंडी में उसे तीन टी20 मैचों की सीरीज में भाग लेना था। दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज खेल रही है। टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा इतने ही टेस्ट मैच खेले जाने है। इस सीरीज के आखिरी मैच और भारत दौरे पर खेले जाने वाले पहले मुकाबले के बीच सिर्फ एक सप्ताह से कम समय है।

अब ऐसी स्थिति में दक्षिण अफ्रीका शायद ही पाकिस्तान का दौरा कर पाती इसलिए उसने दौरा रद्द करना ही सही समझा। अब देखना ये होगा कि ऐसे मामलों में हर बार चीख-पुकार मचाने वाला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अब क्या करता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान आज भी आतंकियों का गढ़ बना हुआ है और ऐसे में हर खिलाड़ी वहां जाकर खेलने से पहले सौ बार सोचता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर