क्‍या बिग बैश लीग में खेलेंगे युवराज सिंह? क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया खोज रहा उनके लिए टीम: रिपोर्ट

Yuvraj Singh: युवराज सिंह के मैनेजर डब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स एंड मीडिया के जेसन वॉर्न ने पुष्टि की है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने 38 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर के लिए फ्रेंचाइजी खोजने में दिलचस्‍पी दिखाई है।

yuvraj singh
युवराज सिंह 

मुख्य बातें

  • युवराज सिंह के बारे में रिपोर्ट है कि वह बीबीएल में खेलना चाहते हैं
  • युवराज के मैनेजर ने पुष्टि की है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पूर्व भारतीय क्रिकेटर के लिए फ्रेंचाइजी खोज रहा है
  • ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष शेन वॉटसन ने कहा कि भारतीय खिलाड़‍ियों के शामिल होने से प्रतियोगिता का फायदा होगा

नई दिल्‍ली: ऐसे ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं, जो विदेशी लीग में खेले हो। बीसीसीआई का नियम है कि वह सक्रिय खिलाड़‍ियों को विदेशी लीग में हिस्‍सा नहीं लेने देता। खिलाड़‍ियों को विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेना होता है, लेकिन ये उन्‍हें तब ही मिलती है, जब वह घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लें।

हालांकि, सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फैंस ऑस्‍ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश लीग में युवराज सिंह को खेलते हुए देख सकेंगे। यह रिपोर्ट है कि पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले युवराज सिंह ने टी20 प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने में दिलचस्‍पी दिखाई है। बीबीएल की जब से शुरूआत हुई है, तब से उसमें भारतीय पुरुष क्रिकेटरों ने हिस्‍सा नहीं लिया है और अब युवराज सिंह की खबर के बाद इसमें बदलाव होने की पूरी संभावना नजर आ रही है।

युवराज सिंह विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने के लिए आजाद हैं क्‍योंकि वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्‍यास ले चुके हैं। पिछले साल ग्‍लोबल टी20 कनाडा लीग में खेलने के लिए युवराज को बीसीसीआई से एनओसी भी मिल गई थी।

युवराज के लिए सीए ने लगाया जोर

युवराज सिंह के मैनेजर डब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स एंड मीडिया के जेसन वॉर्न ने पुष्टि की है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने 38 साल के पूर्व भारतीय ऑलराउंडर के लिए फ्रेंचाइजी खोजने की कोशिश की थी। वॉर्न ने सोमवार को कहा, 'हमने सीए के साथ मिलकर युवी के लिए घर खोजने की कोशिश की।' इसी रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इस समय युवराज सिंह के हिस्‍सा लेने की संभावना कम है। 2011 विश्‍व कप के प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के बीबीएल से जुड़ने की खबरों पर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष शेन वॉटसन ने कहा कि भारतीय खिलाड़‍ियों के जुड़ने से प्रतियोगिता शानदार होगी।

उन्‍होंने कहा था, 'उनके लिए इस टूर्नामेंट में खेलना शानदार होगा। यह बेहतरीन स्थिति है। भारत में कई विश्‍व स्‍तरीय टी20 खिलाड़ी हैं, जो भारत में नहीं खेल रहे हैं। इनके लिए बिग बैश लीग और दुनिया के अन्‍य टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेने का अच्‍छा समय है। अगर ऐसा होता है तो बड़ा फर्क आएगा।' शेन वॉर्न ने भी इच्‍छा जताई थी कि भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को द हंर्डेड स्‍पर्धा में भाग लेना चाहिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर