बड़ी खबर: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम पर कोरोना का हमला, इतने खिलाड़ी हुए संक्रमित

England vs Pakistan ODI series: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम पर कोरोना वायरस का हमला हो गया है। जानिए कितने खिलाड़ी संक्रमित हुए।

England Cricket Team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान वनडे सीरीज
  • 8 जुलाई को पहला वनडे खेले जाना है
  • इंग्लैंड की टीम पर कोरोना का हमला

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 8 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होना है। लेकिन उससे पहले मेजबान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की टीम पर कोरोना ने हमला कर दिया है और उसके तीन खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही चार स्टाफ मेम्बर भी वायरल की चपेट में आ गए हैं। इंग्लैंड की टीम फिलहाल आइसोलेशन में चली गई है। हालांकि, सीरीज के शेड्यूल में कोई बदल नहीं किया जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) मंगलवार को नई टीम का ऐलान करेगा।

'हमें अंदाजा था संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं'

ईसीबी ने एक बयान में कहा, 'ब्रिस्टल में सोमवार को पीसीआर टेस्ट किए गए, जिसके बाद बोर्ड पुष्टि करता है कि इंग्लैंड की पुरुष वनडे टीम के सात सदस्य- तीन खिलाड़ी और चार मैनेजमेंट टीम के मेंबर कोविड-10 से संक्रमित पाए गए हैं।' बोर्ड ने आगे कहा कि जो लोग प्रभावित हुए हैं, उन्हें अब यूके सरकार के क्वारंटीन प्रोटोकॉल के तहत सेल्फ-आइसोलेशन में रहेंगे। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी सेल्फ-आइसोलेशन में रहना होगा। वहीं, ईसीबी के चीफ ऐग्जिक्यूटिव टॉम हेरिसन ने कहा कि हमें अंदाजा था डेल्टा वेरिएंट के उभरने और मजबूत बायो-सिक्योर बबल के हटने के चलते संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

अब टीम का नेतृत्व बेन स्टोक्स करेंगे

इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व अब धाकड़ ऑलराउउंडर बेन स्टोक्स करेंगे। वह चोट के बाद सीमित सीरीज से वापसी कर रहे हैं। स्टोक्स आईपीएल 2021 के पहले चरण में चोटिल हो गए थे। उन्होंने हाल ही में वाइटैलिटी ब्लास्ट में दमदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि इंग्लैंड को वनडे सीरीज के बाद पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। टी20 सीरीज की शुरुआत 16 जुलाई से होगी। बता दें कि इंग्लैंड की टीम इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। इंग्लैंड ने हाल ही में मेहमान श्रीलंका को टी20 और वनडे सीरीज में धूल चटाई है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर