36 गेंदों में शतक जमाने वाले खिलाड़ी ने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट से लिया संन्‍यास, अब अमेरिका से खेलेगा

Corey Anderson retires: कोरी एंडरसन ने पुष्टि कर दी है कि वह न्‍यूजीलैंड क्रिकेट से संन्‍यास ले रहे हैं। ऑलराउंडर ने अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट में तीन साल का अनुबंध किया है।

corey anderson
कोरी एंडरसन 

मुख्य बातें

  • कोरी एंडरसन ने तत्‍काल प्रभाव से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया
  • 29 साल के ऑलराउंडर ने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट को अलविदा कहा
  • एंडरसन ने अमेरिका में एमसीएल टी20 के साथ तीन साल का करार किया

नई दिल्‍ली: दिग्‍गज ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट से उनके संन्‍यास की पुष्टि कर दी गई है। एंडरसन ने अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट के साथ तीन साल का करार किया है। इस करार में एंडरसन की सेवाएं मेजर व माइनर लीग क्रिकेट और एमएलसी के अंतर्गत आने वाली क्रिकेट एकेडमी में कोचिंग वेंचर्स शामिल हैं।

29 साल के कोरी एंडरसन ने 2012 में न्‍यूजीलैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया और न्‍यूजीलैंड के अहम खिलाड़ी के रूप में तीनों प्रारूपों में अपनी जगह पक्‍की की। एंडरसन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2014 में केवल 36 गेंदों में शतक जमाया था, जो उस समय वन‍डे क्रिकेट का सबसे तेज रिकॉर्ड शतक था।

दो साल से नहीं मिला मौका

उन्होंने 'क्रिकबज' से कहा, 'न्यूजीलैंड के लिये खेलना बहुत गर्व की बात रही। मैं और खेलना चाहता था, लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता और अलग तरह के मौके आपको उस दिशा में मोड़ देते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होता। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मेरे लिये जो कुछ भी किया, मैं उसका शुक्रगुजार हूं।' एंडरसन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये भी खेले। वह विश्व कप 2015 मे उपविजेता रही कीवी टीम के सदस्य थे।

चोटों ने उनका करियर को काफी प्रभावित किया। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिये आखिरी टी20 नवंबर 2018 में खेला था। उन्होंने कहा, 'यह आसान फैसला नहीं था। मैंने खुद से कई सवाल पूछे कि अगले पांच , दस साल में क्या हासिल करना चाहते हो। मेरी मंगेतर मैरी मार्गरेट अमेरिका में पली बढी है, लिहाजा यह मौका आया तो मुझे लगा कि अमेरिका में रहना अच्छा होगा। सिर्फ खेल के लिये नहीं बल्कि हम दोनों के लिये भी।' न्‍यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी मुकाबला 2018 में खेलने वाले कोरी एंडरसन एमएलसी टी20 लीग में पाकिस्‍तान के समी असलम और दक्षिण अफ्रीका के डान पीट से जुड़ेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर