CPL 2020: मुनरो, ब्रावो और पोलार्ड की तिकड़ी ने दिलाई त्रिनबागो को ट्राइडेंट्स के खिलाफ जीत 

CPL 2020: त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत सीपीएल 2020 में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। रविवार को खेले गए मुकाबले में त्रिनबागो ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को मात दी।

Darren Bravo and Kieron Pollard
डैरेन ब्रावो और किरोन पालार्ड ( साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को दी 19 रन से मात
  • सीपीएल 2020 में दर्ज की लगातार तीसरी जीत, पहले पायदान पर किया कब्जा
  • कोलिन मुरनो को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच

त्रिनिदाद: मैन ऑफ द मैच कोलिन मुरनो, डैरेन ब्रावो और कप्तान किरोन पालार्ड की धमाकेदार पारियों की बदौलत रविवार को सीपीएल 2020 के खेले गए मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 19 रन के अंतर से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही वो अंक तालिका में भी गयाना अमेजन वॉरियर्स को पछाड़कर पहले पायदान पर काबिज हो गई है। नाइट राइ़़डर्स द्वारा जीत के लिए दिए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्राइडेंट्स की टीम 6 विकेट पर 166 रन बना सकी। 

सस्ते में पवेलियन लौटे सिमंस, 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिंडल सिमंस 21 गेंद पर 21 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए उन्हें बारबाडोस के कप्तान ने अपना शिकार बनाया।  सिमंस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने बारबाडोस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और सुनील नरेन के साथ मिलकर अपनी टीम को 7.4 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। ऐसे में 63 के स्कोर पर रेमन रीफर ने संघर्ष कर रहे सुनील नरेन को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 16 गेंद में 8 रन बनाए। नरेन ने इस पारी से पहले लगातार दो अर्धशतक जड़े थे। 

मुनरो ने किया धमाका 
नरेन के आउट होने के बाद मुनरो का साथ देने डैरेन ब्रावो उतरे। ऐसे में मुनरो ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखते हुए 29 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन इसके बाद अगली ही गेंद पर वो नर्स की गेंद पर राशिद खान के हाथों बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लपके गए। मुनरो ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। जब मुनरो आउट हुए तब टीम का स्कोर 13 ओवर में 87 रन था। 

पोलार्ड और ब्रावो के बीच हुई 98 रन की साझेदारी 
मुनरो के आउट होने के बाद मोर्चा संभालने कप्तान किरोन पोलार्ड उतरे। पोलार्ड ने आते ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। दूसरे छोर से डैरेन ब्रावो ने भी आक्रामण कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और मैदान पर चौकों छक्कों की बारिश कर दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 7 ओवर में 98 रन की नाबाद साझेदारी की। ब्रावो मे पारी की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। 20 ओवर में नाइट राइडर्स की टीम ने 3 विकेट खोकर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। पोलार्ड 17 गेंद में 41 और ब्रावो 36 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे। अंतिम 5 ओवर में पोलार्ड ब्रावो की जोड़ी ने 77 रन बनाए। 

चार्ल्स ने दिलाई बारबाडोस को धमाकेदार शुरुआत
जीत के लिए 184 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम को जॉनसन चार्ल्स और शाई होप की जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने 4.3  ओवर में टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया। चार्ल्स ने इसके बाद 30 गेंद पर चार चौकों और 3 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 68 के स्कोर पर वो 52(33) रन बनाकर फवाद अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए और यहीं से मैच पलट गया। 

जल्दी जल्दी गंवाए तीन विकेट, खोई लय 
चार्ल्स के आउट होने के बाद शाई होप रन गति को नहीं बढ़ा सके और तीसरे नंबर पर बल्लेबाज करने आए कोरी एंडरसन(2) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पियरे ने काइल मेयर्स(1) को भी डैरेन ब्रावो के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। जल्दी जल्दी तीन विकेट गंवाकर ट्राइडेंट्स की टीम मुश्किल में आ गई। 10.1 ओवर में बारबाडोस ने 3 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे। अंतिम 9.5 ओवर में उसे जीत के लिए 109 रन बनाने थे। लेकिन 14.1 ओवर में टीम केवल 100 रन बना सकी। टीम को 100 का आंकड़ा पार करते ही जॉनेथम कार्टर 8 रन बनाकर अली खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

होल्डर भी नहीं बचा पाए मैच 
ऐसे में मैच हाथ से फिसलता देख बारबाडोस के कप्तान जेसन होल्डर ने होप के साथ मिलकर मोर्चा संभालने की कोशिश की लेकिन 120 के स्कोर पर 38 गेंद पर 36 रन बनाकर होप पवेलियन लौट गए।  होल्डर ने एश्ले नर्स के साथ मिलकर अंत में कुछ बड़े शॉट्स खेले लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके। एश्ले नर्स 12 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौट गए। अंत में होल्डर 19 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर