सीएसके को 10 साल पुराने इस फैसले पर आज भी होगा पछतावा, दिग्गज खिलाड़ी को किया था नजरअंदाज

Indian Premier League Throwback: चेन्नई सुपर किंग्स को अपने 10 साल पुराने एक फैसले पर आज भी पछतावा होगा। टीम ने उस वक्त दिग्गज खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया था।

Chennai Super Kings
चेन्नई सुपर किंग्स  

खिताबी जीत के मामले में आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 8 सीज़न में मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी की है। उन्होंने केवल 8 पूर्ण सीज़न में MI का नेतृत्व किया है और उनमें से 5 में सफलता का स्वाद चखा है। MI ने 2013 में उनमें वह चिंगारी देखी और रोहित के टीम इंडिया के नियमित सदस्य नहीं होने पर भी उन्हें कप्तान नियुक्त किया।

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में मुंबई इंडियंस (एमआई) 5 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। उन्होंने केवल आठ सीजन में ही टीम की कमान संभाली है। रोहित को साल 2013 में उस वक्त मुंबई का कप्तान बनाया गया था, जब वह भारतीय टीम के नियमित खिलाड़ी भी नहीं थे। मुंबई के मैनेजमेंट ने रोहित की काबिलियत को पहले ही भांपकर कमान सौंप दी थी, जिसपर वह खरे उतरे। 

रोहित के आने के बाद से मुंबई को जबरदस्त सफलता हाथ लगी। साथ ही रोहित ने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया और एक आईपीएल दिग्गज बनकर उभरे। एमआई के साथ रोहित का जुड़ाव आईपीएल 2011 में शुरू हुआ। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली टीम रोहित को अपने साथ लाने के लिए बेहद उत्सुक थी। मुंबई ने 'हिटमैन' को खरीदने के लिए तब 9.2 करोड़ रुपये खर्च किए। 

एमआई के अलावा, पंजाब किंग्स और डेक्कन चार्जर्स (डीसी), भी रोहित को खरीदने की इच्छुक थी। हालांकि, मुंबई की बोली के आगे कोई टीम टिक नहीं पाई। एक तरफ जहां कुछ फ्रेंचाइजी रोहित को अपने साथ जोड़ने के लिए कोशिश कर रही थीं तो दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सलामी बल्लेबाज को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। दरअसल, सीएसके ने आईपीएल 2011 की नीलामी से पहले ही बता दिया था कि वो रोहित को नहीं खरीदेगी।

जनवरी 2011 में यानी नीलामी से कुछ दिन पहले एक ट्विटर यूजर ने चेन्नई से रोहित को खरीदने की गुजारिश की। इसपर सीएसके ने साफ-साफ इनकार  कर दिया था और कहा था वे रोहित लिए बोली नहीं लगाएंगे। हालांकि, चेन्नई की टीम आज जब पीछे मुड़कर देखती होगी तो उसे अपने इस पुराने फैसले पर पछतावा जरूर होता होगा। य

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर