माइकल वॉन ने बताया वो आईपीएल में किस कप्तान की अगुवाई में खेलना चाहते

Michael Vaughan IPL 'dreams': इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जाहिर किया है कि अगर वो आईपीएल खेलते तो किस कप्तान की अगुवाई में खेलना चाहते।

Michael Vaughan
Michael Vaughan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल पर दिया बयान
  • वॉन ने बताया अगर वो आईपीएल खेलते तो किस कप्तान की अगुवाई में खेलना चाहते
  • भारतीय टीम के बड़े आलोचक रहे हैं माइकल वॉन

आए दिन सोशल मीडिया पर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस बार आईपीएल को लेकर कुछ कहा है। उनसे इस बार सवाल पूछा गया था कि अगर उनको आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में खेलने का मौका मिले तो वो किस कप्तान की अगुवाई में खेलना पसंद करेंगे। उनके सामने कई विकल्प थे जिसमें उनके देश के कप्तान इयोन मोर्गन भी थे जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हैं। आइए जानते हैं कि वॉन ने किस कप्तान को चुना।

'क्रिकट्रैकर' के साथ बातचीत के दौरान माइकल वॉन से दिलचस्प सवाल पूछा गया कि आईपीएल में खेलने का अवसर मिले तो किस कप्तान की टीम में खेलना चाहेंगे, तो वॉन ने बिना किसी हिचक मुंबई इंडियंस के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बनी है। मुंबई इंडियंस ने अब तक 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।

वॉन ने अपने जवाब में कहा, "रोहित शर्मा। मुंबई इंडियंस, बिना किसी सवाल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम। वो एक शानदार लीडर है। वो शांत और संयमित है। उनकी रणनीतियां भी चतुरता वाली होती हैं और मैं खुद को रोहित के साथ देख सकता हूं।"

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं। वो अब तक 6 बार आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं। इसमें से पांच बार उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए व अगुवाई करते हुए खिताब जीते। जबकि एक बार (पहली बार, 2009) उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में पूर्व आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स के साथ खिताब जीता था।

आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में जहां रोहित शर्मा का नाम शीर्ष पर है। वहीं दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है जिन्होंने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है। जबकि तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का नाम आता है जिन्होंने दो बार (2012, 2014) आईपीएल खिताब अपने नाम किया।

माइकल वॉन हमेशा से मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के बड़े आलोचक रहे हैं और वो कई बार इस दिग्गज कप्तान की आलोचना कर चुके हैं। विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगुवाई करते हैं और अब तक आरसीबी ने एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर